एससी-एसटी आरक्षण को लेकर आज भारत बंद, Rajasthan के इन जिलों में बंद रहेंगी स्कूलें

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 09:34:13 AM
Bharat Bandh today regarding SC-ST reservation, schools will remain closed in these districts of Rajasthan

जयपुर। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्गों के आरक्षण को लेकर दिए गए निर्णय के विरोध में सोशल मीडिया पर आज भारत बंद का आह्वान किया गया है। भारत बंद के अह्वान को लेकर राजस्थान में भी प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गया है। इसी कारण प्रदेश के कई जिलों में आज स्कूल-कॉलेजों में एक दिन की अवकाश के आदेश जारी कर दिए हैं। 

प्रशासन की ओर से राजधानी जयपुर के साथ ही दौसा, डीग, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, सवाई माधोपुर और बाड़मेर जिले में स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया यगा है। दौसा जिला कलक्टर देवेन्द्र कुमार की ओर जारी आदेश के तहत आज कोचिंग, लाइब्रेरी, हॉस्टल, स्कूल, आंगनबाड़ी एवं कॉलेजों में छात्र-छात्राओं का अवकाश रहेगा।

भरतपुर में इंटरनेट बंद
वहीं भरतपुर जिले में तो शांति-कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट बंद करने का निर्णय लिया गया है। इसी के तइत आज  सुबह 9.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। 

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर जारी किए गए हैं ये आदेश
वहीं बंद को देखते हुए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा सभी वाहनों के सुरक्षित संचालन के आदेश जारी किए गए हैं।  निगम की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्रेया गुहा ने बताया कि भारत बंद के मद्देनजर सभी मुख्य प्रबंधक, प्रबंध संचालकों और यातायात प्रबंधकों को मुख्यावास पर ही उपस्थित रहने के लिए पाबंद किया गया है। निगम द्वारा सभी वाहनों का संचालन यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर सुरक्षित एवं सावधानी पूर्वक करने के लिए निर्देशित किया गया है। 

hindi.news18

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.