विधानसभा उप चुनाव से पहले केन्द्र सरकार ने Rajasthan को दी है ये बड़ी सौगात, पीएम मोदी की अध्यक्षता में मिली है इसे स्वीकृति

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 09:04:57 AM
Before the assembly by-elections, the central government has given this big gift to Rajasthan, it has been approved under the chairmanship of PM Modi

जयपुर। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अब राजस्थान को छह सीटों पर होने वाले उप चुनाव से पहले प्रदेश को बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति द्वारा राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास कार्यक्रम (एनआईसीडीपी) के 28 हजार 602 करोड़ रुपए के अनुमानित निवेश को स्वीकृति दी गई है। 

PC: aajtak

इसके लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। इस संबंध में प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा ने जानकारी दी कि कार्यक्रम के अंतर्गत केन्द्र सरकार की ओर से 12 नई परियोजनाओं के प्रस्तावों को मंजूरी मिली है, जिसमें प्रदेश के जोधपुर-पाली भी शामिल है। 

PC: dipr.rajasthan

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार के निर्णय से हमारे जोधपुर-पाली क्षेत्र का औद्योगिक परिदृश्य बदलेगा। युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे और क्षेत्र का सामाजिक-आर्थिक उत्थान भी हो सकेगा। यह निर्णय विकसित भारत-विकसित राजस्थान के लक्ष्य को गति देने में महत्वपूर्ण साबित होगा।

केन्द्र सरकार ने दी 12 नई परियोजनाओं को स्वीकृति 
आपको बता दें कि आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने बुधवार को देश में औद्योगिक नोड्स और शहरों का एक मजबूत नेटवर्क तैयार करने के लिए 12 नई परियोजनाओं को स्वीकृति दी है। इस नेटवर्क से आर्थिक विकास की गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। सीएम भजनलाल शर्मा ने बुधवार को कहा कि कहा कि आज प्रधानमंत्री जनधन योजना के 10 वर्ष पूरे हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदर्शी सोच से यह योजना देश में एक क्रांति बनकर उभरी है। 

PC:   livemint
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.