बाबा सिद्दीकी के शूटरों ने हमले से पहले की थी लॉरेंस बिश्नोई के भाई से बात, पुलिस ने अब किया ये खुलासा

varsha | Wednesday, 23 Oct 2024 01:53:19 PM
Baba Siddique's shooters spoke to Lawrence Bishnoi's brother before attack: Cops

pc:indiatoday

पुलिस ने दावा किया है कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के शूटर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री लॉरेंस बिश्नोई की हत्या से पहले उनके भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे। आरोपी अनमोल के संपर्क में रहने के लिए कई स्नैपचैट अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे थे, हालांकि हत्या के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है। बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह दशहरा के अवसर पर पटाखे फोड़ रहे थे।

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गिरोह के एक सदस्य ने दावा किया कि उन्होंने अभिनेता सलमान खान के साथ सिद्दीकी के करीबी संबंधों और दाऊद इब्राहिम जैसे अंडरवर्ल्ड के लोगों से कथित संबंधों के कारण उन्हें निशाना बनाया।

पुलिस ने बताया कि अनमोल कनाडा और अमेरिका से आरोपियों के संपर्क में था और आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने एक बयान में कहा, "आरोपी स्नैपचैट के ज़रिए एक-दूसरे के कॉन्टैक्ट में थे और निर्देश मैसेज मिलने के बाद वे उसे तुरंत डिलीट कर देते थे। इसी तरह, जब गिरफ़्तार किए गए आरोपियों के स्नैपचैट की बारीकी से जाँच की गई, तो पता चला कि शूटर और प्रवीण लोनकर सीधे अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे।" 

लोनकर ने कथित तौर पर सिद्दीकी पर गोली चलाने वाले तीन हमलावरों को रसद सहायता प्रदान की। तीन शूटरों में से दो को गिरफ़्तार कर लिया गया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है। इससे पहले, मुंबई पुलिस ने दावा किया था कि साजिशकर्ता आरोपियों से बातचीत करने के लिए स्नैपचैट का इस्तेमाल कर रहे थे। 

पुलिस को आरोपी के फ़ोन पर ज़ीशान सिद्दीकी की तस्वीर भी मिली, जिसे अनमोल बिश्नोई ने भी स्नैपचैट के ज़रिए शेयर किया था। अब तक पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ़्तार किया है, जिसमें दो शूटर और एक हथियार आपूर्तिकर्ता शामिल हैं। आरोपी बाबा सिद्दीकी को गोली मारने से पहले ज़ीशान के दफ़्तर की रेकी कर रहे थे। तीनों शूटरों ने मुंबई के कुर्ला इलाके में किराए के मकान में रहते हुए यूट्यूब पर ट्यूटोरियल वीडियो देखकर आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल करना सीखा था।

मुंबई पुलिस ने पहले कहा था कि एनसीपी नेता की हत्या में शामिल शूटरों ने हमले को अंजाम देने से पहले कम से कम पांच प्रेक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.