यूपी में सीट बंटवारे के गतिरोध के बीच भाजपा ने उपचुनाव के उम्मीदवारों का निर्णय करने के लिए मंगलवार को एनडीए ने बैठक बुलाई

Trainee | Tuesday, 22 Oct 2024 05:02:29 PM
Amid seat-sharing deadlock in UP, BJP calls NDA meeting on Tuesday to decide on bypoll candidates

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में नौ विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के उम्मीदवारों की सूची को लेकर अपने एनडीए सहयोगियों की मंगलवार को बैठक बुलाई है।

यह बैठक सीट आवंटन को लेकर सहयोगियों के बीच गतिरोध के बीच हो रही है। निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद भाजपा से दो सीटें - Katehari और Majhawan - की मांग कर रहे हैं।

उपचुनाव की प्रक्रिया Katehari (अंबेडकरनगर), करहल (मैनपुरी), मीराबाद (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवान (मिर्जापुर), सिसामऊ (कानपुर नगर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंडरकी (मोरादाबाद) में होगी।

बैठक में भाग लेने के लिए भाजपा के शीर्ष नेता, जिनमें पार्टी के राज्य अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और संगठनात्मक महासचिव धरमपाल सिंह शामिल हैं, उपस्थित रहेंगे। भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी आज बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं।

भाजपा के सूत्रों के अनुसार, जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोक दल पार्टी मीराबाद सीट पर चुनाव लड़ेगी, जबकि भाजपा ने शेष आठ सीटें अपने पास रखी हैं।

इस बीच, समाजवादी पार्टी ने पहले ही उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों में से छह के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। तेज प्रताप यादव को करहल से, नसीम सोलंकी को सिसामऊ से, अजीत प्रसाद को मिल्कीपुर से, मुस्तफा सिद्दीकी को फूलपुर से, शोभावती वर्मा को Katehari से और डॉ. ज्योति बिंद को मझवान से चुनावी मैदान में उतारा गया है। शेष चार सीटें कांग्रेस के सहयोगी साझेदार के लिए छोड़ दी गई हैं।

 

 

PC - SIASAT.COM



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.