संसद में बोले  Akhilesh Yadav, 'मुझे तो अभी भी EVM पर भरोसा नहीं.... '

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jul 2024 01:09:23 PM
Akhilesh Yadav said in Parliament, 'I still do not trust EVM...'

pc: samacharnama

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण के जवाब में लोकसभा सत्र को संबोधित करेंगे। सोमवार को संसद की कार्यवाही में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के सवालों पर काफी हंगामा हुआ। इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर विवादित बयान दिया है।

सरकार नौकरी देने में आनाकानी कर रही है: अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार युवाओं को नौकरी नहीं देना चाहती, जिससे परीक्षा माफियाओं का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि परीक्षा के पेपर अक्सर लीक हो जाते हैं, जिससे भर्ती प्रक्रिया अदालतों में अटक जाती है। पिछले सात सालों में परीक्षा माफियाओं का बोलबाला बढ़ गया है, जिससे भर्ती प्रक्रिया कई साल पीछे चली गई है।

ईवीएम रहस्य: अखिलेश यादव
लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत पर चर्चा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ईवीएम का मुद्दा अभी भी उन्हें उलझन में डालता है। हालांकि, उन्होंने माना कि चुनाव परिणामों ने गठबंधन को अपनी भविष्य की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों से अवगत करा दिया है।

शासन और संविधान पर अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने मौजूदा संसद सत्र की आलोचना करते हुए दावा किया कि यह भ्रम पैदा कर रहा है। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश संविधान से चलेगा, किसी व्यक्ति विशेष की मर्जी से नहीं। उन्होंने जोर दिया कि संविधान और कानून सभी को अधिकार प्रदान करते हैं और इसे बदलने का प्रयास अस्वीकार्य है।

एनडीए की बैठक प्रमुख चर्चाओं के साथ संपन्न हुई
एनडीए की बैठक संपन्न हो गई है, जिसमें पार्टी के कई प्रमुख पदाधिकारी और नेता मौजूद रहे। विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई, जिन्हें संसदीय सत्र में उठाया जाएगा। उम्मीद है कि पीएम मोदी आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे।

संजय राउत ने राहुल गांधी का समर्थन किया
सोमवार को राहुल गांधी की हिंदू समाज पर टिप्पणी को लेकर मचे बवाल के बाद शिवसेना नेता संजय राउत मंगलवार को गांधी के समर्थन में सामने आए। राउत ने कहा कि गांधी ने पूरे हिंदू समुदाय के बारे में बुरा नहीं कहा, बल्कि भाजपा पर हमला किया। उन्होंने तर्क दिया कि मोदी हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, न ही भाजपा हिंदू समाज का प्रतिनिधित्व करती है, जो भाजपा की समझ से कहीं बड़ा है। उन्होंने कहा कि नफरत फैलाना हिंदुत्व नहीं है, जैसा कि भाजपा पिछले दस सालों से कर रही है।

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.