भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद अब Rahul Gandhi शुरू करने वाले हैं ये यात्रा

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2024 09:39:28 AM
After Bharat Jodo Nyay Yatra, now Rahul Gandhi is going to start this Yatra

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अब भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद एक नई यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। इस बात बात की जानकारी कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है। 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को अपने एक्स अकाउंट पर राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में इस यात्रा का शुरू करने का ऐलान किया है। इस पोस्ट के बाद राहुल गांधी ने एक वीडियो भी शेयर किया। इस वीडियो के माध्यम से राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान युवाओं के साथ आयोजित कुछ सत्रों की झलकियां दिखाईं।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कही है ये बात
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस संबंध में ट्वीट किया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान, जब हम हजारों किलोमीटर की यात्रा कर रहे थे, तो हमारे शिविर स्थल पर हर शाम जिउ-जित्सु का अभ्यास करना हमारी दिनचर्या थी। फिट रहने के एक सरल तरीके के रूप में शुरू हुआ यह काम जल्द ही एक सामुदायिक गतिविधि में बदल गया, जिसमें हम जिन शहरों में रुके थे, वहां के साथी यात्री और युवा मार्शल आर्ट के छात्र एक साथ आए।

हमारा लक्ष्य इन युवा दिमागों को ‘जेंटल आर्ट’ की सुंदरता से परिचित कराना था - ध्यान, जिउ-जित्सु, ऐकिडो और अहिंसक संघर्ष समाधान तकनीकों का एक सामंजस्यपूर्ण मिश्रण। हमारा उद्देश्य उनमें हिंसा को सौम्यता में बदलने का मूल्य भरना था, उन्हें एक अधिक दयालु और सुरक्षित समाज बनाने के लिए उपकरण देना था।

राहुल गांधी ने कहा कि इस राष्ट्रीय खेल दिवस पर, मैं आप सभी के साथ अपना अनुभव साझा करना चाहता हूं, उम्मीद है कि आप में से कुछ लोग ‘जेंटल आर्ट’ का अभ्यास करने के लिए प्रेरित होंगे। पी.एस.: भारत डोजो यात्रा जल्द ही आ रही है। 

PC: business-standard
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 




 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.