लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद Rahul Gandhi ने बोल दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jun 2024 10:12:40 AM
After becoming the Leader of Opposition in Lok Sabha, Rahul Gandhi said this big thing

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया में माध्यम से इस संबंध में अपन बात कही है। उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा कि देश की जनता, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और इंडिया के सहयोगियों का मुझपर भरोसा जताने के लिए दिल से धन्यवाद। विपक्ष का नेता सिर्फ एक पद नहीं है - यह आपकी आवाज बन कर आपके हितों और अधिकारों की लड़ाई लडऩे की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।
हमारा संविधान गरीबों, वंचितों, अल्पसंख्यकों, किसानों, मजदूरों का सबसे बड़ा हथियार है और हम उस पर किए गए हर हमले का पूरी ताकत से जवाब देकर उसकी रक्षा करेंगे। मैं आपका हूं और आपके लिए ही हूं।

ओम बिड़ला ने दी राहुल गांधी को सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में मान्यता 
ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष बनते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में मान्यता दे दी है।  लोकसभा सचिवालय से इस संबंध में जानकारी दी है। लोकसभा सचिवालय  की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राहुल गांधी को सदन में विपक्ष के नेता की मान्यता दी गई है और इस बारे में अधिसूचना जारी की गई है।

लोकसभा सचिवालय ने इस संबंध में कहा कि राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष का दर्जा इस माह नौ जून से प्रभावी रहेगा और उसी दिन से उन्हें इस पद से जुड़ी सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। आपको बता दें  कि इंडिया गठबंधन ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के आवास में हुई बैठक में राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए चुना था और इसकी सूचना तत्काल प्रोटेम स्पीकर को दी गई थी। 

PC: abplive
 अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.