AAP ने तिहाड़ जेल की रिपोर्ट फाड़कर फेंकी, कहा- ''कोमा में जा सकते हैं अरविंद केजरीवाल''

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 02:53:52 PM
AAP tore the report of Tihar Jail and threw it away, said-

PC: indiatoday

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों द्वारा अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य के संबंध में किए गए दावों की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ठीक हैं और उनकी नाड़ी सामान्य है।

संजय सिंह, जिन्होंने आरोप लगाया था कि गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया और उनका रक्त शर्करा स्तर पांच बार 50 मिलीग्राम/डीएल से नीचे चला गया, उन्होंने कहा कि जेल अधिकारियों ने एक कैदी की मेडिकल रिपोर्ट जारी करके अपराध किया है और उनके दावे से असहमत हैं।

संजय सिंह ने दावा किया, "एम्स के डॉक्टरों की एक टीम अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की जांच कर रही है और उन्होंने पाया है कि केजरीवाल का वजन तेजी से कम हो रहा है और वे हाइपोग्लाइसीमिया से पीड़ित हैं। उनका रक्त शर्करा स्तर पांच बार 50 मिलीग्राम/डीएल से नीचे चला गया, जिससे वे कोमा में जा सकते थे या उनकी मृत्यु भी हो सकती थी।" 

उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल को मौत के घाट उतारने की साजिश की जा रही है। जिस दिन उन्हें गिरफ्तार किया गया, उस दिन उनका वजन 70 किलोग्राम था, जो अब घटकर 61.5 किलोग्राम रह गया है। मैं प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह करता हूं कि वे केजरीवाल के जीवन से न खेलें, क्योंकि अगर कुछ अनहोनी हुई, तो केंद्र के लिए जवाब ढूंढना मुश्किल हो जाएगा।" 

इससे पहले सोमवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य के संबंध में आप के आरोपों को खारिज कर दिया था। जेल अधिकारियों ने कहा कि वे उनके  स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है और चिकित्सा पेशेवरों द्वारा नियमित जांच की जा रही है। सेंट्रल जेल नंबर 2 के अधीक्षक कार्यालय के अनुसार, केजरीवाल अदालत के आदेश के अनुसार घर का बना खाना समेत चिकित्सकीय रूप से निर्धारित आहार का पालन कर रहे हैं। 

जेल अधिकारियों ने एक बयान में कहा, "थोड़े वजन घटने के बावजूद, उनकी महत्वपूर्ण अंग सामान्य हैं और उन्हें उनकी सभी बीमारियों के लिए उचित चिकित्सा देखभाल मिल रही है।" 

जेल अधिकारियों ने इस बात पर भी जोर दिया कि स्वास्थ्य स्थिति रिपोर्ट AAP के मंत्रियों और विधायकों द्वारा किए गए दावों का खंडन करती है, उन्होंने इस कथन को जेल प्रशासन को कमजोर करने के लिए "भ्रामक और गुप्त उद्देश्यों से प्रेरित" बताया। 

बयान में कहा गया, "जागरूकता और आवश्यक कार्रवाई के लिए विभिन्न सरकारी अधिकारियों को विवरण भेज दिया गया है। अब हम 2 जून से 14 जुलाई तक 63.5 किलोग्राम से 61.5 किलोग्राम तक के वजन चार्ट के साथ इसे पेश कर सकते हैं।" 

अरविंद केजरीवाल ने 2 जून को तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण कर दिया, जब उनकी अंतरिम जमानत समाप्त हो गई, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए अनुमति दी थी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.