AAP ने केजरीवाल के लिए की सरकारी आवास की मांग, राघव चड्डा बोले -'उम्मीद है इसके लिए क़ानूनी लड़ाई नहीं लड़नी पड़ेगी'

Samachar Jagat | Friday, 20 Sep 2024 03:46:05 PM
AAP demands government accommodation for Kejriwal, Raghav Chadha said - 'Hopefully we won't have to fight a legal battle for this'

PC: timesofindia

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास उपलब्ध कराने का आग्रह किया। 

मंगलवार को पद से इस्तीफा देने वाले केजरीवाल अब किसी भी सरकारी सुविधा का लाभ नहीं उठाएंगे। इस कदम के बाद उनकी पार्टी ने आप के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में उनके लिए आवास जारी रखने की अपील की है। 

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "आप राष्ट्रीय पार्टी के संयोजक के रूप में अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग करती है। केजरीवाल को आवास देने के लिए केंद्र को पत्र लिखेगी, उम्मीद है कि हमें इसके लिए कानूनी लड़ाई नहीं लड़नी पड़ेगी।"

 केजरीवाल ने सुरक्षा और अपने आधिकारिक आवास सहित सभी सरकारी सुविधाओं को छोड़ने का फैसला अपने इस्तीफे के तुरंत बाद सार्वजनिक कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह 15 दिनों के भीतर अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे और उन्होंने "आम आदमी" की तरह रहने की इच्छा जताई है।

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने विशेषाधिकार छोड़ने के फैसले का जिक्र करते हुए कहा, "जब केजरीवाल पहली बार 2013 में मुख्यमंत्री बने थे, तब भी वह अपनी सादगी के प्रति प्रतिबद्धता के प्रतीक एक पुरानी नीली वैगन आर में यात्रा करते थे।" 

केजरीवाल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद आतिशी ने राजधानी में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। कांग्रेस की शीला दीक्षित और भाजपा की सुषमा स्वराज के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन जाएंगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.