आम आदमी पार्टी ने Sanjay Singh को दी बड़ी जिम्मेदारी, राज्यसभा में AAP संसदीय दल का अध्यक्ष बनाया

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 03:07:15 PM
Aam Aadmi Party gave a big responsibility to Sanjay Singh, made him the president of AAP Parliamentary Party in Rajya Sabha

pc: hindustantimes

आम आदमी पार्टी (आप) ने वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को आप ने एक बड़ी जिम्मेदारी दी है और उन्हें संसदीय दल का अध्यक्ष नियुक्त किया है। 

संसदीय दल के अध्यक्ष की प्राथमिक जिम्मेदारियों में से एक सांसदों की टीम का नेतृत्व और प्रबंधन करना है, जिसमें पार्टी नेतृत्व और विधायकों के बीच संचार को सुविधाजनक बनाना भी शामिल है, यह सुनिश्चित करना कि पार्टी के उद्देश्यों और रणनीतियों के बारे में सभी एक ही पृष्ठ पर हों। 

अध्यक्ष पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों, सरकारी अधिकारियों और संसदीय समितियों के बीच प्राथमिक संपर्क के रूप में भी कार्य करता है।

राज्यसभा में उठाया था केजरीवाल की गिरफ्तारी की मुद्दा

हाल ही में संसद के विशेष सत्र के दौरान राज्यसभा में उन्होंने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के मामले पर जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाया था ,उन्होंने आरोप  लगाते हुए कहा था कि सीबीआई ने राजनीतिक विरोधियों को जेल में रखने के एकमात्र उद्देश्य से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। इस बयान ने संसद में हड़कंप मचा दिया और सरकार की जांच एजेंसियों की निष्पक्षता पर सवाल खड़े कर दिए।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.