WhatsApp पर मिलेगी बिजली मीटर की रीडिंग और बिल की सब डिटेल्स, इस नंबर पर करें मैसेज

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 02:59:14 PM
You will get electricity meter reading and all bill details on WhatsApp, send message on this number

pc: tv9hindi

कभी-कभी, बिजली का बिल महीनों तक नहीं आता है, जिससे यह चिंता होती है कि जब आएगा, तो यह उम्मीद से ज़्यादा हो सकता है। इसके अलावा, मीटर रीडिंग स्पष्ट नहीं हो सकती है, लेकिन अब आपको इन मुद्दों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आप यह सारी जानकारी सीधे WhatsApp पर आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp एक बहुमुखी उपकरण बन गया है जो मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग से लेकर गैस सिलेंडर बुक करने और ऑनलाइन लेनदेन करने तक कई तरह की सेवाएँ प्रदान करता है। यहाँ बताया गया है कि आप WhatsApp के ज़रिए अपने बिजली मीटर की रीडिंग कैसे जाँच सकते हैं।

WhatsApp के ज़रिए बिजली मीटर की जानकारी प्राप्त करना

अगर आपका बिजली बिल महीनों से नहीं आया है या आपको अपने मीटर की रीडिंग जाँचने की ज़रूरत है, तो बस WhatsApp पर इन चरणों का पालन करें। WhatsApp खोलें, "न्यू चैट" पर क्लिक करें और नंबर 8745999808 पेस्ट करें। इसमें नीचे आपको BSES Yamuna Power Limited नाम शो हो जाएगा जिस पर आपका मीटर है. इस पर क्लिक करें और Hi मैसेज लिखकर सेंड कर दें। 

इसके बाद, अपनी पसंदीदा भाषा चुनें। अपनी भाषा चुनने के बाद, दी गई सेवाओं की सूची से "मीटर रीडिंग" विकल्प चुनें। आपको अपना 9 अंकों का CA नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। CA नंबर दर्ज करने और उसे भेजने के बाद, चैट में वर्तमान मीटर रीडिंग प्रदर्शित की जाएगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.