सालों से चला रहे Apple iPhone, लेकिन क्या जानते हैं i का मतलब? जानें यहाँ

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2024 11:22:11 AM
You have been using Apple iPhone for years, but do you know the meaning of i? Know here

pc: tv9hindi

हर कोई Apple iPhone खरीदना चाहता है। iPhone को एक स्टेटस सिंबल के रूप में देखा जाता है,। ऐसे कई लोग हैं जो वर्षों से iPhone, iMac और iPad जैसे Apple उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं।

लंबे समय तक उपयोग के बावजूद, अधिकांश लोग इस बात से अनजान हैं कि Apple उत्पादों में "i" का क्या अर्थ है। अपने आप से पूछें, क्या आप इस प्रश्न का उत्तर जानते हैं? यदि नहीं, तो आइए Apple उत्पादों में "i" के महत्व पर गहराई से विचार करें।

Apple iPhone, iMac और iPad जैसे प्रोडक्ट्स में "i" को शामिल करना मनमाना नहीं था। "i" के कई अर्थ हैं, जिनमें से प्रत्येक Apple के विज़न के विभिन्न पहलुओं को दर्शाता है। रीडर्स डाइजेस्ट के अनुसार, "i" का अर्थ है पर्सनल , इंटरनेट, इंफॉर्म, इंस्ट्रक्ट और इंस्पायर। स्टीव जॉब्स ने 1998 में iMac के लॉन्च के दौरान Apple उत्पादों में "i" के महत्व को समझाया।

आधिकारिक तौर पर, "i" का कोई निश्चित अर्थ नहीं था। स्टीव जॉब्स ने इस बात पर जोर दिया कि यह कई मूल्यों को व्यक्त करे, कर्मचारियों और ग्राहकों दोनों को कंपनी के सिद्धांतों के बारे में सिखाए। ये अक्षर personal pronoun और Instruction था

2014 के बाद से बहुत कुछ बदल गया है। आपने शायद ध्यान न दिया हो, लेकिन 2014 के बाद, Apple उत्पाद नामों से "i" गायब होने लगा। उदाहरण के लिए, Apple AirPods और Apple AirTags जैसी मौजूदा बाज़ार पेशकशों में "i" नहीं है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.