ताली और सीटी बजाकर ढूंढ सकेंगे स्मार्टफोन, बस आजमाएं ये तरीका

Samachar Jagat | Saturday, 24 Aug 2024 10:54:42 AM
You can find your smartphone by clapping or whistling, just try this method

pc:tv9hindi

कुछ लोग लगातार अपने स्मार्टफोन से  चिपके रहते हैं, जबकि अन्य लोग केवल तभी फोन उठाते हैं जब उन्हें कॉल करने या रिसीव करने की आवश्यकता होती है। अक्सर, बाद वाला समूह लापरवाही से अपने फोन को ऑफिस या घर के आसपास छोड़ देता है, भूल जाता है कि उन्होंने उसे कहां रखा है। यह विशेष रूप से तब परेशानी भरा हो जाता है जब फोन साइलेंट मोड पर होता है, जिससे इसे ढूंढना लगभग असंभव हो जाता है, क्योंकि बिना सुनाई देने वाली रिंगटोन के इसे कॉल करने से कोई मदद नहीं मिलती है।

इसका समाधान क्या है? 

अपने फोन का पता न लगा पाना निराशाजनक हो सकता है, खासकर तब जब यह साइलेंट मोड पर हो। सौभाग्य से, अब ऐसे ऐप हैं जो आपको केवल ताली बजाने या सीटी बजाने से अपने फोन का पता लगाने में मदद कर सकते हैं।

फाइंड माई फोन क्लैप ऐप मदद कर सकता है ऐसा ही एक ऐप है "फाइंड माई फोन क्लैप, व्हिसल," जिसे प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। जब उपयोगकर्ता ताली बजाते या सीटी बजाते हैं, तो फोन की फ्लैशलाइट चालू हो जाती है, जिससे अंधेरे में इसे ढूंढना आसान हो जाता है। फ्लैशलाइट के अलावा, फोन में एक रिंगटोन आएगी। जिसे उपयोगकर्ता ऐप में उपलब्ध 12 अलग-अलग टोन में से चुनकर कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

इस ऐप का उपयोग कैसे करें? 

ऐप को सेटअप  करना सरल है, बस एक क्विक कॉन्फ़िगरेशन की आवश्यकता है। कुछ ऐप, जैसे "क्लैप टू फाइंड" और "व्हिसल फ़ोन फ़ाइंडर," इसी तरह काम करते हैं। "क्लैप टू फाइंड" आपके फ़ोन को साइलेंट मोड में भी रिंग कर सकता है, जो शांत वातावरण में इसे खोजने के लिए एक बढ़िया सुविधा है। दूसरी ओर, "व्हिसल फ़ोन फ़ाइंडर" एक ध्वनि ट्रिगर करता है और जब आप सीटी बजाते हैं तो फ़ोन के कैमरे का फ़्लैश चमका देता है, जिससे अंधेरे में भी इसे ढूंढना आसान हो जाता है। दोनों ऐप Android और iOS के लिए उपलब्ध हैं और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना काम करते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.