क्या आपको एक से ज्यादा सिम कार्ड रखने पर देना होगा चार्ज? जानें TRAI ने क्या कहा

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 01:47:05 PM
Will you have to pay charges for having more than one SIM card? Know what TRAI said

PC:kalingatv

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने कई सिम कार्ड या नंबरिंग संसाधनों के लिए ग्राहकों से शुल्क वसूलने की अफवाहों का खंडन किया है। दूरसंचार प्राधिकरण ने इन दावों को पूरी तरह से झूठा और निराधार बताया है। साथ ही कहा कि इस तरह की अफवाहों से लोग केवल गुमराह होंगे।

 दूरसंचार विभाग (डीओटी), दूरसंचार पहचानकर्ता (टीआई) संसाधनों का एकमात्र संरक्षक होने के नाते, 29 सितंबर, 2022 के अपने संदर्भ के माध्यम से ट्राई से संपर्क किया था, जिसमें देश में नंबरिंग संसाधनों के कुशल प्रबंधन और विवेकपूर्ण उपयोग के लिए संशोधित राष्ट्रीय नंबरिंग योजना पर इसकी सिफारिशें मांगी गई थीं। 


तदनुसार, राष्ट्रीय नंबरिंग योजना (एनएनपी) के संशोधन पर ट्राई का यह परामर्श पत्र (सीपी) वर्तमान में टीआई संसाधनों के आवंटन और उपयोग को प्रभावित करने वाले सभी कारकों का आकलन करने के लिए जारी किया गया था।

 दूरसंचार नियामक ने कहा, "ट्राई लगातार न्यूनतम नियामक हस्तक्षेप की वकालत करता रहा है, जो बाजार की ताकतों के संयम और स्व-नियमन को बढ़ावा देता है।" इसमें कहा गया है, "हम स्पष्ट रूप से परामर्श पत्र के संबंध में ऐसी भ्रामक जानकारी के प्रसार को बढ़ावा देने वाले किसी भी झूठे अनुमान का खंडन करते हैं और इसकी कड़ी निंदा करते हैं।" ट्राई ने सभी हितधारकों और आम जनता से सटीक जानकारी के लिए अपनी वेबसाइट के माध्यम से जारी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति और परामर्श पत्र का संदर्भ लेने का भी आग्रह किया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.