आखिर एंटीलिया की 27वीं मंजिल पर ही क्यों रहता है अंबानी परिवार, क्लिक कर आप भी जानें

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2024 02:50:11 PM
Why does the Ambani family live on the 27th floor of Antilia? Click here to know more

PC: indiatimes

एंटीलिया, दुनिया की दूसरी सबसे महंगी रिहायशी इमारत है, जहाँ मुकेश अंबानी, नीता अंबानी और उनका परिवार रहता है। यह आलीशान 27 मंज़िला इमारत, जिसकी कीमत 15,000 करोड़ रुपये है, दक्षिण मुंबई के बीचों-बीच स्थित है और पूरी दुनिया में बेहद ही लोकप्रिय है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि मुकेश और नीता अंबानी आखिर इस इमारत की 27वीं मंजिल पर ही क्यों रहते हैं?

मुकेश और नीता अंबानी का निवास
मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी, अपने बच्चों आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका मेहता और अपने पोते-पोतियों पृथ्वी आकाश अंबानी और वेदा आकाश अंबानी के साथ एंटीलिया की 27वीं मंज़िल पर रहते हैं। उनके दूसरे बेटे अनंत अंबानी भी इसी मंज़िल पर रहते हैं। यह मंज़िल सिर्फ़ एक आलीशान रिट्रीट नहीं है; बल्कि बेहद ही शानदार भी है।

रिपोर्ट के अनुसार, नीता अंबानी ने 27वीं मंज़िल पर रहना इसलिए चुना ताकि हर कमरे में भरपूर प्राकृतिक रोशनी और उचित वेंटिलेशन हो। उन्होंने रहने के लिए ऐसे माहौल को प्राथमिकता दी जो रौशनी से भरपूर और हवादार हो, जिससे परिवार का आराम बढ़े। इसके अतिरिक्त, 27वीं मंजिल को प्राइवेट माना जाता है, जहाँ केवल करीबी परिवार और दोस्त ही जा सकते हैं।

एंटीलिया को 8.0 तीव्रता के भूकंप को झेलने के लिए बनाया गया है, जो इसके मज़बूत निर्माण को दर्शाता है। इमारत में एक हेल्थ स्पा, सैलून, तीन स्विमिंग पूल, एक भव्य बॉलरूम, योग और डांस स्टूडियो और एक बड़ा, सुव्यवस्थित हैंगिंग गार्डन है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.