आखिर कौन थे ''लड्डू मुट्या”, जिनका गाना इन दिनों जमकर हो रहा है वारयल, जानें यहाँ

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 04:01:33 PM
Who was

BY: Varsha Saini

pc: news24online

हाथ से पंखा रोकने वाले बाबा का वीडियो इन दिनों इंस्टाग्राम पर बहुत ही ज्यादा वायरल हो रहा है। कई लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं तो कई उन्हें चमत्कारी मान कर पूज रहे हैं।  पंखा वाले बाबा के वीडियो में एक गाना बजता है, जिसका नाम ‘लड्डू मुट्या’ है। लेकिन आपके मन में भी ये सवाल आया होगा कि आखिर ये लड्डू मुट्या कौन थे और ये हाथ से पंखा रोकने वाला ये बाबा कौन है? आइए जानते हैं। 

कौन थे लड्डू मुठ्या?

रिपोर्ट्स की मानें तो लड्डू मुठ्या एक विकलांग व्यक्ति था जो शादी नहीं करना चाहता था और इसी कारण वह अपने घर से भाग गया। वह ट्रक से कर्नाटक के बागलकोट आया। 20 साल तक वह इसी इलाके रहा और भीख मांग कर अपना गुजर बसर करता था। तब उसके जीवन में कई समस्याएं आई। लेकिन उसने हार नहीं मानी। वह जहां भी जाता था, समृद्धि उसके पीछे-पीछे आती थी। अगर वह किसी के घर जाता तो उसे आर्थिक लाभ होता। इसके साथ ही अगर वह किसी दुकान पर रुकता, तो उसका व्यवसाय फलता-फूलता।

ऐसे में लोगों ने बाबा के चमत्कार पर विश्वास कर लिया है और लोग उन्हें “लड्डू मुठ्या” कहने लगे। इसी तरह उनकी प्रसिद्धि बढ़ी और आम सा लड़का बेहद ही फेमस हो गया। बताया जाता है कि लड्डू मुत्या की मृत्यु 1993 में हुई थी। इसके बाद लोगों ने बागलकोट में उनका एक मंदिर बनवा दिया।

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा बाबा असल में ‘लड्डू मुठ्या’ नहीं है बल्कि ‘लड्डू मुठ्या’ या पंखा बाबा के मंदिर का एक पुजारी है। सोशल मीडिया पर इस बाबा के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.