Whatsapp पर किसने कर दिया है आपको ब्लॉक, इस तरह कुछ ही सेकेंड्स में कर सकते हैं पता!

varsha | Monday, 02 Sep 2024 02:31:16 PM
Who has blocked you on Whatsapp, this way you can find out in just a few seconds!

PC: news18

WhatsApp हमारी ज़िंदगी का अहम हिस्सा बन गया है और अब हमारी ज़्यादातर बातचीत इसी ऐप के ज़रिए होती है।  कम्युनिकेशन को आसान बनाने के लिए हर छोटे-बड़े काम के लिए ग्रुप बनाए जाते हैं. हालाँकि, कुछ लोग दिन के किसी भी समय मैसेज भेजते हैं, खासकर अगर वे किसी व्यवसाय या सेवा का प्रचार कर रहे हों, जिससे रिसीवर को निराशा हो सकती है। 

कभी-कभी, इसका नतीजा यह हो सकता है कि व्यक्ति आपको ब्लॉक कर दे, जिसमें वे दोस्त भी शामिल हैं जिनके साथ विवाद होता है। चुनौती यह है कि WhatsApp आपको ब्लॉक किए जाने पर सूचित नहीं करता है, जिससे यह पता लगाना मुश्किल हो जाता है कि आपको ब्लॉक किया गया है या नहीं। सौभाग्य से, कुछ इंडिकेशनहैं जो यह निर्धारित करने में आपकी मदद कर सकते हैं कि आपको WhatsApp पर ब्लॉक किया गया है या नहीं:

PC: Digital Trends

डबल टिक मार्क: अगर आप देखते हैं कि आपको अब डबल ब्लू टिक नहीं मिलते हैं, जो यह बताते हैं कि आपका मैसेज पढ़ा गया है या नहीं, तो यह इंडिकेशन हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है। इसके बजाय, आपको सिर्फ़ एक ग्रे टिक दिखाई देगा, जिसका मतलब है कि मैसेज भेजा गया था लेकिन डिलीवर नहीं हुआ। 

 प्रोफ़ाइल फ़ोटो अपडेट: अगर आपको अपने संपर्क की प्रोफ़ाइल फ़ोटो में कुछ समय से कोई अपडेट नहीं दिखाई देता है, तो यह संकेत हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है। 

ऑनलाइन स्टेटस: यदि आप संपर्क की ऑनलाइन स्टेटस या लास्ट सीन स्टेटस को लंबे समय तक नहीं देख पा रहे हैं, तो यह संकेत हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है।

PC: WIRED

कॉल करें
: यदि आप किसी संपर्क को कॉल करने में असमर्थ हैं और यह समस्या कई दिनों तक बनी रहती है, तो इसका मतलब हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है।

ग्रुप में ऐड करें: यदि आप किसी ग्रुप के एडमिन हैं और आप किसी विशिष्ट व्यक्ति को ग्रुप में नहीं जोड़ पा रहे हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.