जल्द ही बिना इंटरनेट के चलेगा WhatsApp, कंपनी लाएगी ये नया फीचर

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 12:49:53 PM
WhatsApp will soon work without internet, the company will bring this new feature

PC: kalingatv

व्हाट्सएप लगातार नए-नए फीचर लाकर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेज शेयरिंग एप्लीकेशन एक नया फीचर लाने की योजना बना रहा है, जिससे यूजर बिना इंटरनेट के भी फाइल शेयर कर सकेंगे और आईफोन एयरड्रॉप की तरह ही व्हाट्सएप चला सकेंगे।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया दिग्गज वर्तमान में आस-पास के लोगों के साथ फाइल शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है। इस नए फीचर की मदद से, कोई भी व्यक्ति इंटरनेट का उपयोग किए बिना आस-पास के डिवाइस पर डाक्यूमेंट्स, फ़ोटो, वीडियो और अन्य फ़ाइलें शेयर कर सकेगा।

रिपोर्ट में बीटा टेस्टिंग एप्लीकेशन का स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है जिसमें स्क्रीन पर एक स्कैनर दिखाया गया है। यह स्कैनर फोटो, वीडियो और दूसरी फाइल शेयर करने में मदद करेगा। स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने iOS एप्लीकेशन में एक नया फीचर जोड़ने पर विचार कर रहा है। यह नया फीचर iOS यूजर्स को Apple के एयरड्रॉप फंक्शन की तरह ही आस-पास के लोगों के साथ फाइल शेयर करने की सुविधा देगा।

यह कैसे काम करता है?

WhatsApp पर फ़ाइल-शेयरिंग सुविधा एक अलग विधि का उपयोग करती है। जो यूजर्स फ़ाइल शेयर करना चाहते हैं, उन्हें इसे भेजने के लिए एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा। iOS संस्करण Android वर्जन  से अलग है क्योंकि Android फ़ाइल ट्रांसफर को सक्षम करने के लिए आस-पास के डिवाइस डिटेक्शन तकनीक का उपयोग करता है।

इंटरनेट के बिना फ़ाइलें शेयर करने से फ़ाइल ट्रांसफ़र एक्सपीरियंस बेहतर होने की उम्मीद है। यह सुविधा हाई क्वालिटी वाली फ़ोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट जैसी बड़ी फ़ाइलों को शेयर करने के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगी। यह सुविधा एंड्रॉइड और iOS सहित विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर काम करेगी, भले ही यूजर्स या कॉन्टैक्ट किस प्रकार के डिवाइस का उपयोग कर रहे हों।


इसके अतिरिक्त, यह सुविधा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ कंपेटिबल है और यह सुनिश्चित करेगी कि केवल रिसीवर ही इस कंटेंट तक पहुंच सके।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.