Whatsapp पर जल्द ही बना पाएंगे फोटो की मदद से अपना AI अवतार, जानें कैसे करेगा काम 

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2024 11:43:43 AM
WhatsApp Will Soon Let You Create AI Avatar In Chats Using Your Photo: How It Works

PC: NEWS18

कई देशों में WhatsApp यूजर्स अब मेटा AI चैटबॉट का उपयोग करने में सक्षम हैं, जो उन्हें इमेजेस बनाने, रेसिपी पूछने और बहुत कुछ करने की सुविधा देता है। और जल्द ही मैसेजिंग में AI टूल का उपयोग करके आपकी AI-जनरेटेड इमेजेस बनाने की क्षमता होगी। यह सही है, WhatsApp इस महीने Android पर विकास चरण में इस सुविधा का परीक्षण कर रहा है, जैसा कि इस पोस्ट में Wabetainfo द्वारा हाइलाइट किया गया है।

आपकी फ़ोटो से मेटा AI अवतार: यह कैसे काम कर सकता है

टिपस्टर ने Android बीटा 2.24.14.13 संस्करण के साथ परीक्षण किए जा रहे फ़ीचर को देखा है जिसे जल्द ही बीटा परीक्षकों के लिए रोल आउट किया जाएगा। जैसा कि आप नीचे दी गई इमेज में देख सकते हैं, AI जनरेटर मैसेज इस पॉप-अप के साथ दिखाई देता है जो आपको इस बारे में डिटेल्स देता है कि मेटा AI आपका AI अवतार कैसे बनाएगा।

“यह सुविधा आपको एक बार अपनी फ़ोटो लेने की अनुमति देती है, फिर मेटा AI से आपकी AI इमेजेस  बनाने के लिए कहती है। अपनी AI इमेज बनाने के लिए, अपने मेटा AI चैट में “इमेजिन मी..” टाइप करें। आप इस सुविधा का उपयोग अन्य चैट में भी @metaAI imagine me… टाइप करके कर सकते हैं।"

WhatsApp सबसे पहले आपसे आपकी एक सेल्फी क्लिक करने के लिए कहेगा जिसका उपयोग सही स्तर की सटीकता और डिटेल्स के साथ AI अवतार बनाने से पहले पढ़ने और विश्लेषण करने के लिए किया जाएगा।

टिपस्टर ने उल्लेख किया कि यूजर्स इस सुविधा पर पूर्ण नियंत्रण बनाए रखेंगे, क्योंकि वे मेटा AI सेटिंग्स के माध्यम से किसी भी समय अपनी सेटअप फ़ोटो हटा सकते हैं।

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.