WhatsApp पर आए नए अपडेट, बना पाएंगे कॉल लिंक, इमेजिन फीचर के बारे में भी जानें

varsha | Monday, 14 Oct 2024 03:36:07 PM
WhatsApp New Updates: Know all about creating call links, Imagine feature

PC: dnaindia

WhatsApp ने हाल ही में दो रोमांचक फीचर शुरू किए हैं: इमेजिन और कॉल लिंक, जो ऐप के भीतर यूजर इंटरैक्शन और कनेक्टिविटी को बढ़ाते हैं।

इमेजिन फीचर

इमेजिन फीचर यूजर्स को सीधे अपने चैट में AI द्वारा बनाई गई इमेज बनाने की अनुमति देता है। बस एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट टाइप करके, यूजर अपने डिटेल्स के आधार पर व्यक्तिगत इमेज बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप "A sunset over the mountains" दर्ज करते हैं, तो AI आपके रिक्वेस्ट से मेल खाने वाली इमेज बनाएगा। यह फीचर पर्सनल और ग्रुप चैट दोनों में अटैचमेंट मेनू के माध्यम से सुलभ है, जो टैब स्विच किए बिना इमेज बनाने और शेयर करने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है।

इसके अतिरिक्त, यूजर अपनी बनाई गई इमेज को एनिमेट कर सकते हैं, जिससे उनकी रचनाओं में एक डायनेमिक टच  जुड़ जाता है। इस फीचर के इंटीग्रेशन से न केवल रचनात्मकता बढ़ती है, बल्कि यूजर्स के लिए खुद को विज़ुअली व्यक्त करना भी आसान हो जाता है,।

कॉल लिंक फीचर

इमेजिन फीचर के साथ मिलकर, WhatsApp ने कॉल लिंक पेश किया है, जो वॉयस या वीडियो कॉल शुरू करने की प्रक्रिया को सरल बनाता है। यूजर अटैचमेंट आइकन पर टैप करके और कॉल लिंक ऑप्शन चुनकर सीधे चैट इंटरफ़ेस से कॉल लिंक बना सकते हैं। इससे लिंक बनाने के लिए किसी दूसरे टैब पर जाने की ज़रूरत नहीं रह जाती, जिससे यूज़र के लिए दोस्तों और परिवार से जुड़ना ज़्यादा सुविधाजनक हो जाता है।

दोनों ही फ़ीचर WhatsApp के उन प्रयासों का हिस्सा हैं, जो इनोवेटिव तकनीक के ज़रिए यूज़र एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए किए जा रहे हैं। इमेजिन फ़ीचर जहां रचनात्मकता और विज़ुअल एक्सप्रेशन को बढ़ावा देता है, वहीं कॉल लिंक संचार को आसान बनाता है, जिससे प्रियजनों तक पहुंचना पहले से कहीं ज़्यादा आसान हो जाता है।

जैसे-जैसे WhatsApp इन फ़ीचर को जारी रखता है, यूज़र ज़्यादा आकर्षक और कुशल मैसेजिंग एक्सपीरियंस की उम्मीद कर सकते हैं, जो आज की तेज़-तर्रार डिजिटल दुनिया में उनकी ज़रूरतों को पूरा करता है।

pc: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.