Whatsapp New Feature: आप जल्द ही व्हाट्सएप पर हिंदी वॉयस नोट्स को बदल सकेंगे टेक्स्ट में

varsha | Tuesday, 18 Jun 2024 10:47:22 AM
Whatsapp New Feature: You will soon be able to convert Hindi voice notes into text on WhatsApp

pc: hindustantimes

व्हाट्सएप कथित तौर पर अपने वॉयस ट्रांस्क्राइबिंग फीचर के लिए हिंदी सहित पांच भाषाओं के लिए समर्थन का परीक्षण कर रहा है। यह फीचर सबसे पहले एंड्रॉयड 2.24.7.8 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखा गया था और WABetaInfo की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि व्हाट्सएप का वॉयस-ट्रांस्क्राइब फीचर अभी भी विकास के अधीन है।

कैसे काम करेगा नया फीचर?

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ऐप में एक नया सेक्शन जोड़ेगा और यूजर्स पाँच भाषाओं में से चुन सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार ये अंग्रेजी, हिंदी, पुर्तगाली (ब्राजील), रूसी और स्पेनिश होगी। जब यूजर्स वॉयस ट्रांस्क्राइबिंग के लिए कोई भाषा चुनता है, तो ऐप चुनी गई भाषा के लिए एक पैकेज डाउनलोड करेगा जो ट्रांस्क्रिप्शन को सक्षम करेगा। लैंग्वेज पैकेज उपयोगकर्ता के फोन/टैबलेट/पीसी पर स्थानीय रूप से ट्रांस्क्रिप्ट को संसाधित करने की अनुमति देगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी होगा।

यह फीचर उन लोगों के लिए उपयोगी होगा जो किसी के द्वारा भेजे गए टेक्स्ट को देखना चाहते हैं और ऑडियो रिकॉर्डिंग नहीं सुनना चाहते हैं। यह उन लोगों के लिए मददगार हो सकता है जिन्हें पब्लिक लोकेशन पर ऑडियो प्राप्त होता है, जहाँ वे इसे तुरंत एक्सेस नहीं कर सकते। लेकिन इस फीचर के इस्तेमाल से आपको ऑडियो सुनने के लिए किसी सुनसान जगह पर जाने या हेडफोन का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आपको बस वॉयस मैसेज को अपनी पसंद के हिसाब से टेक्स्ट में बदलना होगा और उसे पढ़ना होगा।

नया फीचर कब उपलब्ध होगा?

फीचर को अभी आधिकारिक तौर पर जारी किया जाना बाकी है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फीचर के जारी होने पर या बाद में एक अलग अपडेट में पांच भाषाओं के लिए सपोर्ट आ सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.