WhatsApp New Feature: अब आपका अवतार WhatsApp वीडियो कॉल में करेगा बात, जल्द मिलेगा इस सर्विस का लाभ

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2024 03:12:42 PM
WhatsApp New Feature: Now your avatar will talk in WhatsApp video call, you will get the benefit of this service soon

pc: informalnewz

भारत समेत दुनिया भर में लाखों लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। यह प्लैटफ़ॉर्म अक्सर अपने यूज़र्स के लिए नए-नए फ़ीचर पेश करता रहता है, जिसमें वीडियो और ऑडियो कॉलिंग शामिल है, जो हमें अपने नज़दीकी और दूर के प्रियजनों से जुड़े रहने की सुविधा देता है।

अगर आप WhatsApp पर अक्सर कॉल करते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। WhatsApp कुछ रोमांचक नए अपडेट पेश कर रहा है। मेटा प्लेटफ़ॉर्म में ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) को एकीकृत कर रहा है ताकि कॉलिंग का ज़्यादा इंटरैक्टिव और बेहतर अनुभव दिया जा सके, जिससे यूज़र्स कॉल के दौरान अवतार का इस्तेमाल कर सकें।

वीडियो कॉलिंग का बेहतर अनुभव
WhatsApp के आने वाले अपडेट को ट्रैक 
करने वाली साइट WABetaInfo के मुताबिक, प्लैटफ़ॉर्म वीडियो कॉल के लिए AR फ़ीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यूज़र्स कई तरह के कॉल इफ़ेक्ट और फ़िल्टर एक्सेस कर पाएँगे। वे कॉल के दौरान मज़ेदार फ़िल्टर जोड़ सकते हैं या स्मूद कॉम्प्लेक्शन के लिए टच-अप टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये फ़ीचर विज़ुअल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और वीडियो चैट को ज़्यादा मज़ेदार बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

बैकग्राउंड ब्लर ऑप्शन
इसके अलावा, WhatsApp कॉल के दौरान आपके बैकग्राउंड को एडिट करने की क्षमता विकसित कर रहा है। यह ग्रुप कॉन्फ्रेंस के लिए गेम-चेंजर साबित हो सकता है, जिससे उपयोगकर्ता अपने आस-पास के माहौल को कस्टमाइज़ कर सकेंगे और ध्यान भटकाने वाली चीज़ों को धुंधला कर सकेंगे। यह सुविधा डेस्कटॉप ऐप पर भी उपलब्ध होगी, जो पेशेवर सेटिंग के लिए सटीक बैकग्राउंड कंट्रोल प्रदान करेगी।

अवतार का उपयोग करना
व्हाट्सएप उपयोगकर्ता जल्द ही अपने रियल-टाइम वीडियो फ़ीड को अवतार से बदल सकेंगे। इससे रचनात्मकता की एक परत जुड़ जाएगी, और यदि आप अपना चेहरा नहीं दिखाना चाहते हैं, तो दूसरा व्यक्ति इसके बजाय आपका अवतार देखेगा।

रिलीज़ की तारीख
ये AR सुविधाएँ अभी विकास के चरण में हैं, इसलिए रिलीज़ की तारीख के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। AR के अलावा, Android के लिए हाल ही में किए गए अपडेट में एक नया कॉलिंग इंटरफ़ेस शामिल किया गया है जिसमें एक आकर्षक डिज़ाइन और बेहतर कॉल स्पष्टता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.