WhatsApp Meta AI अब हिंदी में समझकर दे सकेगा जवाब, जल्द ही आ रहा है इमेजिन मी फीचर

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 12:19:31 PM
WhatsApp Meta AI will now be able to understand and answer in Hindi, Imagine Me feature is coming soon

PC: indiatoday

मेटा ने अपने मेटा एआई मेंआखिरकार और अधिक भाषाएँ जोड़ ली हैं। ऐसा लगता है कि मेटा को अभी एहसास हुआ है कि दुनिया भर में मेटा एआई के पंख फैलाने के लिए, उसे भाषा की बाधाओं को भी तोड़ना होगा। इसलिए, मेटा ने अपने मेटा एआई में 6 नई भाषाएँ जोड़ी हैं जिनका इस्तेमाल व्हाट्सएप सहित इसके सभी ऐप में किया जा सकता है। लेकिन इतना ही नहीं, मेटा एआई निकट भविष्य में मेटा एआई में और भी सुविधाएँ लाएगा। आइए इन नई और आने वाली मेटा एआई सुविधाओं पर एक नज़र डालते हैं।

हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि मेटा एआई अब अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून सहित 22 देशों में उपलब्ध है। हालाँकि, यह विस्तार दो गुना है। यह न केवल नए क्षेत्रों तक पहुँच रहा है, बल्कि भाषा समर्थन को भी व्यापक बना रहा है, जिससे मेटा एआई सहायक अधिक व्यापक दर्शकों के लिए सुलभ हो रहा है और अधिक विविध श्रेणी के उपयोगकर्ताओं की सेवा कर रहा है।

यूजर्स अब फ़्रेंच, जर्मन, हिंदी, हिंदी-रोमनीकृत लिपि, इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश में मेटा एआई के साथ बातचीत कर सकते हैं और आने वाले समय में और भी बहुत कुछ कर पाएंगे। यह अगले महीने यू.एस. और कनाडा में क्वेस्ट में भी आएगा। मेटा एआई वर्तमान में कई यूरोपीय भाषाओं में उपलब्ध है, ऐसा प्रतीत होता है कि यूरोपीय क्षेत्र के उपयोगकर्ताओं के पास अभी भी चैटबॉट तक पहुँच नहीं है।

मेटा एआई: बीटा फेज में इमेजिन मी फीचर

नए मेटा एआई की इमेजिन मी फीचर यूजर्स को अपनी खुद की पसंद के आधार पर इमेजेस  बनाने में सक्षम बनाती है। बस "इमेजिन मी" टाइप करके और वांछित परिदृश्य का वर्णन करके, विभिन्न ऑउटफिट और सेटिंग्स में अपनी पर्स्नलाइड इमेज देखना संभव है। यह सुविधा वर्तमान में यू.एस. में बीटा में उपलब्ध है, जिसे जल्द ही अन्य क्षेत्रों और भाषाओं में विस्तारित करने की योजना है।

सीईओ ने इंस्टाग्राम पर अपने अवतार भी साझा किए। उन्होंने कैप्शन दिया, "नए मेटा एआई फीचर के साथ खिलवाड़।" एक नज़र डालें।

यह उल्लेखनीय है कि उपयोगकर्ता किसी भी समय अपने सेटअप फ़ोटो को आसानी से मैनेज कर सकते हैं, जिसमें मेटा एआई चैटबॉट सेटिंग के भीतर आवश्यकतानुसार उन्हें रीसेट करना या हटाना शामिल है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.