WhatsApp यूजर्स के लिए लाया एक और शानदार फीचर, क्लिक कर जानें यहाँ

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2024 12:32:28 PM
WhatsApp makes it easy for users to access their 'favourite' contacts: Details here

PC: indiatvnews

WhatsApp ने दुनिया भर में अपने अरबों यूज़र्स के लिए एक नया फीचर शुरू किया है। हाल ही में लॉन्च किया गया यह फीचर पिछले कुछ महीनों से टेस्टिंग के दौर से गुजर रहा था। यह फीचर यूज़र्स को अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट और ग्रुप सेट करने की सुविधा देगा। इसका उद्देश्य यूज़र्स की पहुँच को बेहतर बनाना है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने सोशल मीडिया प्लैटफ़ॉर्म X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट के ज़रिए इस नए फीचर के रोलआउट की घोषणा की।

WhatsApp का "favorites " सेक्शन क्या है?

WhatsApp ने एक "favorites " सेक्शन जोड़ा है, जिससे यूज़र्स आसान पहुँच के लिए favorite कॉन्टैक्ट और ग्रुप चैट को नामित कर सकते हैं। यह अपडेट मेटा द्वारा अनरीड और ग्रुप फ़िल्टर पेश किए जाने के कुछ समय बाद आया है। इस नए फ़ीचर के ज़रिए, आप अपने खास कॉन्टैक्ट को प्राथमिकता दे पाएँगे और उन्हें अपने कॉन्टैक्ट से फ़िल्टर करके अपनी कॉल लिस्ट में सबसे ऊपर रख पाएँगे।

WhatsApp के "favorites" सेक्शन में कॉन्टैक्ट कैसे जोड़ें?
अगर आपको यह सुविधा दिलचस्प लगी और आप अपने कॉन्टैक्ट्स को “favorites” सेक्शन में जोड़ना चाहते हैं, तो यहाँ चरण-दर-चरण गाइड दी गई है कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं।

WhatsApp कॉन्टैक्ट्स को “favorites ” सेक्शन में जोड़ने के बारे में स्टेप बाय स्टेप गाइड

1. अपने फ़ोन पर WhatsApp लॉन्च करें।
2. सेटिंग्स तक पहुँचने के लिए सबसे ऊपर तीन बिंदुओं पर टैप करें।
3. ऑप्शंस में से “favorites ” चुनें।
4. “Add to Favourites” पर टैप करें।
5. आप अपने Favourite कॉन्टैक्ट्स को टैप करके और उन्हें ऊपर या नीचे ले जाकर उन्हें फिर से रीआर्डर भी कर सकते हैं।

WhatsApp पर यह नया फ़ीचर धीरे-धीरे रिलीज़ किया जा रहा है। अगर आपको यह अभी तक अपने फ़ोन पर नहीं दिख रहा है, तो आपको कुछ हफ़्ते इंतज़ार करना पड़ सकता है। कंपनी ने घोषणा की है कि यह फ़ीचर दुनिया भर में चरणों में रोल आउट किया जा रहा है। फ़ीचर को एक्सेस करने के लिए, अपने WhatsApp ऐप को अपडेट करना सुनिश्चित करें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.