WhatsApp कर रहा 10 नए कलर थीम पर काम, जो आपके चैट लुक को बना देंगे एकदम अलग

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2024 11:07:52 AM
WhatsApp is working on 10 new color themes, which will make your chat look completely different

PC:indiatoday

जब WhatsApp ने महीनों पहले iOS यूजर्स के लिए ग्रीन थीम पेश की थी, तो मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म को यूजर्स से काफ़ी आलोचना मिली थी। कई iPhone यूजर्स ने सोशल मीडिया पर यह व्यक्त किया कि उन्हें ग्रीन WhatsApp पसंद नहीं आया और वे चाहते थे कि सब कुछ पहले जैसा हो जाए। लेकिन यह बदलाव स्थायी था और धीरे-धीरे सभी iPhone यूजर्स को ग्रीन थीम वाला इंटरफ़ेस मिल गया। हालाँकि, ऐसा लगता है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप यूजर्स को उनकी चैट थीम पर अधिक कंट्रोल देने के लिए पर्दे के पीछे काम कर रहा है।

इस साल मई में, यह बताया गया था कि WhatsApp भविष्य के अपडेट में रिलीज़ होने वाली डिफ़ॉल्ट ग्रीन थीम सहित पाँच अतिरिक्त डिफ़ॉल्ट चैट थीम पेश करने की संभावना तलाश रहा है। अब, WA बीटा इंफो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि थीम की संख्या पाँच नहीं, बल्कि दस होगी। इसलिए, अगर आपको अपने WhatsApp चैट इंटरफ़ेस का लुक पसंद नहीं है, तो आपके पास जल्द ही चुनने के लिए अन्य विकल्प होंगे।

अधिक थीम पेश करने से अधिक Personalisation और Customisation की अनुमति देकर यूजर एक्सपीरियंस में सुधार होगा। iPhone यूजर्स अपने चैट बबल और वॉलपेपर के लिए दस प्रीसेट रंगों में से चुन सकेंगे। पहले बताए गए रंग विकल्पों में क्लासिक हरा, सफेद, नीला, गुलाबी और बैंगनी शामिल थे। यह सुविधा अभी भी विकास के अधीन है, लेकिन बीटा संस्करण में इसकी उपस्थिति से संकेत मिलता है कि मेटा ऐप के Personalisation विकल्पों को बढ़ाने पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

चैट थीम के अलावा, WhatsApp कथित तौर पर एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो iOS उपयोगकर्ताओं को ऐप के एक्सेंट रंग को बदलने की अनुमति देता है। यह फीचर इन-ऐप बटन के कस्टमाइज़ेशन को सक्षम करेगा, जो चैट थीम के समान रंग विकल्प प्रदान करेगा। हालाँकि ये सुविधाएँ अभी तक जनता के लिए उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन बीटा संस्करण में उनके शामिल होने से पता चलता है कि एक सार्वजनिक रिलीज़ पर काम चल रहा हो सकता है।

चैट थीम और एक्सेंट रंग बदलने की प्रक्रिया सीधी है। यूजर्स अपने WhatsApp खाते की सेटिंग में जा सकते हैं, चैट विकल्प चुन सकते हैं और फिर थीम चुन सकते हैं। वहां से, यूजर्स अपना पसंदीदा रंग चुन सकते हैं, जो वॉलपेपर और चैट बबल दोनों रंगों को स्वचालित रूप से मैच करने के लिए एडजस्ट करेगा। 

ऐप के लुक और फील पर उपयोगकर्ताओं को अधिक नियंत्रण देकर, व्हाट्सएप उन उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने और बनाए रखने की कोशिश कर रहा है जो एक अनुकूलित मैसेजिंग अनुभव को महत्व देते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.