Whatsapp ग्रुप चैट्स को मजेदार बनाने के लिए लाने जा रहा ये 3 धमाकेदार फीचर्स, बदल जाएगा आपका एक्सपीरियंस

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 02:01:40 PM
Whatsapp is going to bring these 3 amazing features to make group chats fun, your experience will change

pc: digital trends

WhatsApp इस सप्ताह तीन नए फीचर पेश करके अपनी वीडियो कॉलिंग क्षमताओं को बढ़ाने के लिए कमर कस रहा है। इन अपडेट का उद्देश्य ज़ूम और गूगल मीट जैसे प्लेटफ़ॉर्म से प्रतिस्पर्धा करना है।

सबसे पहले, WhatsApp वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग की सुविधा पेश करेगा, जो हाल ही में इसके बीटा वर्शन में देखी गई सुविधा है। इससे यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान दोस्तों और परिवार के साथ मूवी या अन्य सामग्री साझा कर सकेंगे।

दूसरा, WhatsApp ग्रुप वीडियो कॉल में पार्टिसिपेंट्स की लिमिट बढ़ा रहा है। उपयोगकर्ता किसी भी डिवाइस पर एक वीडियो कॉल में 32 लोगों को शामिल कर सकेंगे, जिससे बड़े ग्रुप में बातचीत की सुविधा होगी।

तीसरा, ग्रुप चैट के दौरान, WhatsApp उपयोगकर्ताओं को खुद को हाइलाइट करने के विकल्प प्रदान करेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वे स्क्रीन पर प्रमुखता से दिखाई दें और ग्रुप एक्टिविटीज  का नेतृत्व कर सकें।

इसके अतिरिक्त, WhatsApp कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपने डिवाइस पर सीधे अपने वॉयस मैसेज को ट्रांसक्राइब करने की अनुमति देगा।

शुरुआत में iPhone बीटा अपडेट के लिए WhatsApp में देखा गया, यह फीचर Android पर भी उपलब्ध होने की उम्मीद है।

WABetainfo के अनुसार, ट्रांसक्रिप्शन फीचर के लिए उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त 150MB ऐप डेटा डाउनलोड करना होगा।

ट्रांसक्रिप्शन क्षमता उन परिदृश्यों में विशेष रूप से उपयोगी होगी जहाँ वॉयस मैसेज चलाना संभव नहीं है। इसके अलावा, एंड्रॉइड वर्जन 2.24.13.8 के लिए व्हाट्सएप बीटा उपयोगकर्ताओं को ट्रांसक्रिप्शन के लिए एक भाषा चुनने की अनुमति देने की योजना का खुलासा करता है, जिसमें हिंदी, अंग्रेजी, रूसी, पुर्तगाली (ब्राजील) और स्पेनिश जैसे विकल्प शामिल हैं।

उपयोगकर्ताओं को इस कार्यक्षमता को सक्षम करने के लिए एक संबंधित भाषा डेटा पैकेज डाउनलोड करना होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.