Beauty: क्या होता है मिनिमल मेकअप, आखिर ये किन लोगों के लिए बेस्ट है?

Samachar Jagat | Thursday, 12 Sep 2024 02:15:58 PM
What is minimal makeup, for whom is it best?

PC:tv9hindi

कई महिलाएं अपने लुक को निखारने के लिए ऑफिस, फंक्शन या आउटिंग के लिए मेकअप करती हैं। मेकअप लुक को और भी आकर्षक बना सकता है, लेकिन कई बार लोग हैवी मेकअप करते हैं जो उनके चेहरे पर अलग दिखता है और पसीने के कारण बह सकता है। इसलिए मेकअप करते समय कई बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है। मेकअप के कई प्रकार हैं, जिनमें शिमरी, एचडी, स्मोकी आई और मिनिमल मेकअप शामिल हैं।

मेकअप हमेशा स्किन टोन, ओकेजन और मौसम के हिसाब से चुनना चाहिए। हाल ही में, मिनिमल मेकअप लोकप्रिय हो गया है, खासकर ऑफिस, त्यौहार या पार्टियों के लिए, क्योंकि यह आउटफिट को कॉम्प्लीमेंट करता है और नेचुरल लुक देता है। लेकिन मिनिमल मेकअप आखिर है क्या और इसे लगाते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए? आइए इस लेख में इस बारे में जानें।

मिनिमल मेकअप क्या है? 

मिनिमल मेकअप जैसा कि नाम से समझ आता है, इसमें लाइट मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है जो दाग-धब्बों को छिपाते हैं और नेचुरल लुक देते हैं, जिसे अक्सर "नो मेकअप" लुक कहा जाता है। मिनिमल मेकअप में आपकी अपनी स्किन टाइप के हिसाब से लाइट प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है, जो हैवी दिखने के बिना आपकी नेचुरल चमक को बढ़ाते हैं।

मिनिमल मेकअप ऑफिस के लिए एकदम सही है और कई बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ इसे पसंद करती हैं। यह किसी भी पार्टी या ऑफिस सेटिंग के लिए आदर्श है, जो एक नेचुरल लुक देता है। यहाँ मिनिमल मेकअप करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:

मिनिमल मेकअप के लिए सुझाव:

लाइट मेकअप प्रोडक्ट्स का यूज करें: अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए ऐसे लाइट प्रोडक्ट् चुनें जो आपकी स्किन टाइप के अनुसार हों। हल्के फाउंडेशन, बीबी क्रीम या सीसी क्रीम का विकल्प चुनें। हल्का ब्लश लगाएँ और हल्का आईशैडो और मस्कारा जैसे कम से कम आई मेकअप का उपयोग करें।

प्रोडक्ट्स का अधिक उपयोग करने से बचें: बहुत अधिक प्रोडक्ट्स न लगाएँ। थोड़ी मात्रा में मेकअप का उपयोग करें और इसे हल्के से लगाएँ। अधिक नेचुरल  लुक के लिए पाउडर ब्लश के बजाय लिप और चीक टिंट जैसे पाउडर के बजाय क्रीमी प्रोडक्ट्स पर विचार करें।

लिप शेड पर ध्यान दें: लिपस्टिक मेकअप लुक को पूरा करती है। ऐसा लिप शेड चुनें जो अवसर और आउटफिट से मेल खाता हो। नेचुरल लुक के लिए न्यूड लिपस्टिक शेड अच्छे रहते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.