देश की पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन का वीडियो वायरल, किन चीज़ो पे दिया ध्यान जाने

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Oct 2024 04:29:44 PM
Video of the country's first Vande Bharat sleeper train went viral, know what things were paid attention to

वंदे भारत स्लीपर ट्रेन एक अत्याधुनिक और आरामदायक ट्रेन है, जिसे भारतीय रेलवे द्वारा पेश किया जा रहा है। इसका उद्देश्य लंबी दूरी की यात्रा को सुविधाजनक और आरामदायक बनाना है। देश की पहली वंदे भारत स्लीपर एक्सप्रेस ट्रेन नवंबर के अंत तक शुरू होने की संभावना है।

हाल ही में वंदे भारत ट्रेन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें इस स्लीपर ट्रेन को अल्ट्रा-मॉडर्न सुविधाओं और यात्रियों की आरामदायक यात्रा के लिए डिजाइन किया गया है। यह ट्रेन विशेष रूप से उन यात्रियों के लिए बनाई गई है, जो लंबी दूरी की यात्रा करते हैं।

वंदे भारत स्लीपर संस्करण जल्द ही यात्रियों के लिए समर्पित किया जाएगा। हालांकि इसकी शेड्यूल और परीक्षण कार्यक्रम अभी रेलवे बोर्ड स्तर पर तय नहीं हुए हैं, लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा होने की उम्मीद है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि मध्य प्रदेश में पहली वंदे भारत स्लीपर एक्सप्रेस ट्रेन नवंबर के अंत तक शुरू होने की संभावना है। रेलवे मंत्रालय ने दिल्ली-कोलकाता और दिल्ली-मुंबई रेल मार्गों पर वंदे भारत के स्लीपर संस्करण को चलाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, भोपाल सेक्शन में आरकेएमपी से लखनऊ के बीच परीक्षण रन शुरू किया जाएगा।

 

 

 

PC - X

 

 

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.