Vastu Tips: पर्स में भूल कर भी नहीं रखनी चाहिए ये 4 चीजें, वरना हमेशा बनी रहेगी पैसों की तंगी

varsha | Wednesday, 11 Sep 2024 02:21:17 PM
Vastu Tips: You should not keep these 4 things in your purse even by mistake, otherwise you will always face shortage of money

pc: aajtak

चाहे आप पुरुष हों या महिला, पर्स में अनावश्यक सामान भरा होना आम बात है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने बटुए में कुछ चीजें रखने से वित्तीय दुर्भाग्य आ सकता है और पैसे बचाने की आपकी क्षमता में बाधा आ सकती है। वित्तीय स्थिरता और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए अपने बटुए में क्या नहीं रखना चाहिए, इस बारे में यहाँ एक गाइड दी गई है:

1. पुरानी रसीदें

बहुत से लोग अपने बटुए में रसीदें रखते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार पुराने बिल और रसीदें रखना हानिकारक हो सकता है। ये रसीदें अक्सर लंबे समय तक बटुए में ही रह जाती हैं और ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से वित्तीय नुकसान होता है। अपने वित्त पर किसी भी नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए इन वस्तुओं को नियमित रूप से निकालना सबसे अच्छा है।

pc: Amar Ujala
 

2. देवताओं की तस्वीरें

अपने बटुए में देवताओं या धार्मिक प्रतीकों की तस्वीरें रखना अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से कर्ज और वित्तीय समस्याएं आती हैं। वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के लिए, अपने बटुए में धार्मिक चित्र रखने से बचें।

3. मृतक रिश्तेदारों की तस्वीरें

अपने बटुए में मृतक परिवार के सदस्यों की तस्वीरें रखना भी हतोत्साहित करने वाला है। हालाँकि एक मजबूत भावनात्मक जुड़ाव महसूस करना स्वाभाविक है, लेकिन वास्तु शास्त्र सुझाव देता है कि आपका बटुआ वित्तीय समृद्धि के लिए एक स्थान होना चाहिए, ऐसी तस्वीरें रखने के लिए नहीं। ऐसा करने से वास्तु दोष या स्थानिक असंतुलन हो सकता है, जो आपके धन को प्रभावित करता है।

pc: Hindustan

4. चाबियाँ

अपने बटुए में चाबियाँ रखना एक और अभ्यास है जिससे बचना चाहिए। वास्तु के अनुसार, बटुए में धातु की वस्तुएँ नकारात्मकता लाती हैं और वित्तीय नुकसान का कारण बन सकती हैं। अपने बटुए से जुड़ी सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए अपनी चाबियों को अलग से रखना बेहतर है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.