Vastu Tips: धन को आकर्षित करते हैं वास्तु के ये उपाय, आप भी आजमाएं, होगी बरकत ही बरकत

Samachar Jagat | Saturday, 03 Aug 2024 02:05:14 PM
Vastu Tips: These Vastu remedies attract wealth, you should also try them, there will be abundance

pc: haribhoomi

वास्तु शास्त्र जीवन में समृद्धि बढ़ाने के लिए कई उपाय बताए गए है। वास्तु सिद्धांतों के अनुसार, घर की उत्तरी दिशा धन और प्रचुरता से जुड़ी होती है। इस दिशा के लिए विशिष्ट उपाय कर के व्यक्ति धन को आकर्षित कर सकता है और अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकता है। यहाँ धनवान बनने के लिए कुछ वास्तु सुझाव दिए गए हैं:

घर का उत्तरी भाग हमेशा साफ-सुथरा होना चाहिए क्योंकि माना जाता है कि यह देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर जैसे देवताओं का क्षेत्र है। धन के निरंतर प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए इस क्षेत्र में भारी वस्तुएँ रखने से बचें।

उत्तर दिशा में मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है और यह समृद्धि और वित्तीय स्थिरता को बढ़ाता है।

धन के देवता भगवान कुबेर की तस्वीर या मूर्ति को उत्तर दिशा में रखने से उनका आशीर्वाद मिलता है, जिससे करियर में वृद्धि और वित्तीय सफलता मिलती है।

 घर के उत्तरी भाग में रसोई और प्रार्थना कक्ष बनाने से भोजन और दिव्य आशीर्वाद की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित होती है। इसके अलावा, इस दिशा में तुलसी (पवित्र तुलसी) का पौधा लगाना लाभकारी होता है क्योंकि तुलसी देवी लक्ष्मी से जुड़ी होती है।

उत्तर दिशा में मोर पंख लटकाने से धन आकर्षित करने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, वित्तीय समृद्धि बढ़ाने के लिए उत्तर दिशा में तिजोरी या लॉकर जैसी कीमती चीजें रखने की सलाह दी जाती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.