Vastu Tips: होगी पैसों की बारिश, बस दिवाली से पहले घर की इन दिशाओं को जरूर कर लें साफ

Samachar Jagat | Sunday, 06 Oct 2024 12:22:01 PM
Vastu Tips: There will be rain of money, just clean these directions of the house before Diwali

PC: prabhatkhabar

अक्टूबर के महीने में दुर्गा पूजा से लेकर दिवाली तक कई त्यौहार है। इस साल दिवाली का त्यौहार 31 अक्टूबर को मनाया जाने वाला है। दिवाली का त्यौहार हिन्दुओं का एक बड़ा त्यौहार है। दिवाली से पहले आपको घर की सफाई करते समय वास्तु नियमों को भी ध्यान रखना जरूरी है। हम आपको उन दिशाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे आपको अच्छे से साफ कर लेना चाहिए। अगर आप इन दिशाओं को साफ कर लेते हैं तो ऐसे में आपको जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं आएगी। तो चलिए घर की इन्हीं तीन खास जगहों के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

दक्षिण दिशा को करें साफ
शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा बेहद ही ख़ास होती है। अगर आप अपने घर के इस दिशा में धन, गहने या फिर तिजोरी  रखते हैं तो ऐसे में आपके जीवन में पैसों का बढ़ना रुक जाता है। ऐसे घर मे मां लक्ष्मी भी वास नहीं करती है। ऐसे में अगर इस दिशा में आपने कोई कीमती वस्तु रखी है तो इसे तुरंत वहां से हटा दें। 

PC: Agniban

उत्तर पूर्व दिशा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर कीउत्तर-पूर्व दिशा को ईशान कोण के नाम से भी जाना जाता है। शास्त्रों के अनुसार इस जगह पर देवी-देवताओं का वास होता है। आपको इस दिशा में भूल कर भी कोई टूटी फूटी चीजें नहीं रखनी चाहिए। अपने घर की इस दिशा को हमेशा खाली ही रखें। अगर आपने इस दिशा को किसी भी कारण से गंदा रखा है तो मां लक्ष्मी आपसे रूठ जाएगी। 

घर का मध्यम हिस्सा
वास्तु शास्त्र में घर के मध्यम हिस्से को ब्रह्म स्थान के नाम से जाना जाता है। इस हिस्से को भी आपको साफ और खुला हुआ रखना चाहिए।  जब आप इस दिशा को साफ़ और खुला रखते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बरसती है। वहीं आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.