Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मनीप्लांट , घर में होगी पैसों की बारिश 

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 02:44:52 PM
Vastu Tips: Plant a money plant in this direction of the house, there will be rain of money in the house

pc: Housing

वास्तु शास्त्र में कई पेड़-पौधों को विशेष महत्व दिया गया है। इन पौधों को घर में लगाना बेहद शुभ और लाभकारी माना जाता है। वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट से जुड़े नियमों के बारे में विस्तार से बताया गया है। कहा जाता है कि इन पौधों को घर में लगाने से घर का वातावरण शुद्ध रहता है।  घर के वास्तुदोष से छुटकारा मिलता है। साथ ही इससे घर के सदस्यों को कई शुभ लाभ मिलते हैं।

इस दिशा में लगाएं धन
अगर आप अपने घर में मनी प्लांट लगाने की योजना बना रहे हैं तो घर की दक्षिण-पूर्व दिशा इसके लिए उपयुक्त है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दिशा में मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। साथ ही आपकी सुख-समृद्धि में भी काफी वृद्धि होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि मनी प्लांट का सीधा संबंध कुबेर और बुध से होता है।

इस दिशा में गलती से भी न लगाएं मनी प्लांट
अगर आप अपने घर में मनी प्लांट लगाना चाहते हैं तो इसे उत्तर या पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए। इसका कारण यह है कि इस दिशा में पेड़ लगाने से घर के सदस्यों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

इन बातों का रखें खास ख्याल
घर के बाहर मनी प्लांट लगाना अशुभ माना जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को घर के बाहर लगाने से बाहरी लोगों का ध्यान पौधे की ओर आकर्षित होता है। इससे पौधे की वृद्धि रुक ​​जाती है और वित्तीय कठिनाई हो सकती है।

आमदनी में बढ़ोतरी के उपाय 
अगर आप अपनी आमदनी में बढ़ोतरी चाहते हैं तो पानी में थोड़ा सा दूध मिलाकर मनी प्लांट पर चढ़ाएं। कहा जाता है कि इस तरह के उपाय करने से आपकी आय में वृद्धि होगी और आपको अद्भुत धन की प्राप्ति होगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.