Vastu Tips: घर की दक्षिण दिशा में रखें ये चीजें! धन, घर में बनी रहेगी सुख शांति और समृद्धि

Samachar Jagat | Monday, 29 Jul 2024 02:54:46 PM
Vastu Tips: Keep these things in the south direction of the house! Wealth, happiness, peace and prosperity will remain in the house

pc: hindustantimes

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जब अलग-अलग समय पर अलग-अलग पहलुओं से विभिन्न समस्याएं उत्पन्न होती हैं, तो समस्या को दूर करने के विभिन्न तरीके होते हैं। चीज़ों को निश्चित दिशाओं में रखने के बारे में कई पारिस्थितिक युक्तियाँ भी हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगर कुछ चीजों को एक निश्चित दिशा में रखा जाए तो इससे घर में सकारात्मकता बनी रहती है। सफलता कई तरीकों से आती है। आइए देखें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दक्षिण दिशा में कौन सी चीजें रखना अच्छा होता है।

पक्षियों की तस्वीरें - घर के दक्षिण कोने में पक्षियों की तस्वीरें लगाना बहुत शुभ होता है। यदि संसार में कोई नकारात्मक पहलू है तो वह दूर हो जाता है। पूरे घर में खुशियां छा जाती हैं. पर्यावरण विशेषज्ञों के अनुसार घर की दक्षिण दिशा में फीनिक्स पक्षी की तस्वीर लगाने से खुशहाली आती है।

झाड़ू- कहा जाता है कि घर में दक्षिण दिशा में झाड़ू रखना बहुत शुभ होता है. ऐसा कहा जाता है कि झाड़ू देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद है। मां लक्ष्मी स्वयं झाड़ू के रूप में हैं और इसे दक्षिण दिशा में रखने से संसार में सुख, शांति और आनंद का वास होता है। इसलिए झाड़ू को आग्नेय कोण में रखना अच्छा होता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.