Vastu Tips: पर्स में आप भी रखें ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा, भरी रहेगी जेब

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2024 02:33:42 PM
Vastu Tips: Keep these 5 things in your purse, Goddess Lakshmi will always bless you and your pocket will be full

PC: zeenews

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है और यह बताता है कि कुछ खास चीजों को खास तरीके से रखने पर सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनसे आप आर्थिक तंगी से निजात पा सकते हैं। माना जाता है कि अपने बटुए में कुछ खास चीजें रखने से देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है और आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं। वास्तु के अनुसार कुछ चीजों की सलाह इस प्रकार है:

1.  लक्ष्मी का सिक्का: वास्तु के अनुसार, अपने बटुए में देवी लक्ष्मी से जुड़ा सिक्का रखने से धन की प्राप्ति होती है और उनकी कृपा बनी रहती है। आप चांदी या तांबे का सिक्का रख सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह हमेशा साफ रहे।

2. हल्दी की जड़: वास्तु शास्त्र में हल्दी की जड़ को बहुत शुभ माना जाता है और यह सकारात्मकता का प्रतीक है। माना जाता है कि हल्दी की जड़ को लाल कपड़े में लपेटकर अपने बटुए में रखने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है और नकारात्मकता दूर होती है।

3. कुबेर यंत्र: भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने बटुए में पीले कपड़े में लपेटा हुआ कुबेर यंत्र रखने से समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है, जिससे वित्तीय समस्याओं का समाधान होता है।

4. नमक: वास्तु शास्त्र भी सुझाव देता है कि अपने बटुए में नमक रखना फायदेमंद होता है। यह बुरी नज़र से बचाता है और सकारात्मकता को आकर्षित करता है। आप नमक का एक छोटा टुकड़ा कागज़ में लपेट कर अपने बटुए में रख सकते हैं।

5. श्री यंत्र: अपने बटुए में श्री यंत्र रखना बेहद फायदेमंद माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस यंत्र में देवी लक्ष्मी का वास होता है। इसे लाल कपड़े में लपेट कर रखने से धन, सफलता और समृद्धि प्राप्त करने में मदद मिलती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.