Vastu Tips:  क्या घर में कौआ आ कर बोले तो ये शुभ होता है अशुभ, जानें यहाँ

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2024 03:19:59 PM
Vastu Tips: Is it auspicious or inauspicious if a crow comes to your house and cackles? Know here

pc: hindustantimes

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार कौआ शनिदेव का वाहन है। कई लोग इस कौए को अशुभ मानते हैं। क्या गिद्ध शास्त्र के अनुसार कौवे का घर आना शुभ है?  इस बारे में शास्त्र क्या कहता है? आइए जानते हैं। 

पौराणिक कथा के अनुसार यदि कौआ सड़क किनारे बने बर्तन में पानी पीता हुआ दिखे तो ये शुभ होता है। यानी आपके हाथ में ढेर सारा पैसा आ सकता है. इसके अलावा अगर आपको सुबह के समय घर की पूर्व दिशा में कौआ बोलता हुआ दिखे तो यह भी एक अच्छी घटना है।

यदि कोई व्यक्ति कौए को खाना खिलाए और कौआ उसकी आंखों के सामने खाना खाने लगे तो यह भी बहुत अच्छा संकेत है। माना जाता है कि इससे मन की सभी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं। इसके अलावा अगर किसी महत्वपूर्ण काम पर जाते समय कौआ दिख जाए तो यह भी एक अच्छा संकेत है। 

अगर कौआ आपकी बालकनी में रोटी का टुकड़ा या चोंच में घास लेकर आ जाए तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। यह घर के मालिक के लिए सौभाग्य का प्रतिनिधित्व करता है, महान धन का संकेत है।

गिद्ध पुराण के अनुसार दोपहर के समय घर की उत्तर दिशा में कौए का बोलना शुभ होता है। इसी तरह अगर आपको सुबह के समय घर की पूर्व दिशा में कौआ बोलता हुआ दिखे तो यह भी एक अच्छा संकेत है। अगर आप किसी काम से या घूमने के लिए कहीं जा रहे हैं तो घर के बरामदे पर कौए का बोलना भी एक अच्छा संकेत माना जाता है।


यदि घर की बालकनी या बरामदे में एक साथ बहुत सारे कौवे बोलें तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इसके अलावा घर की दक्षिण दिशा में कौओं का आना भी अशुभ होता है।

मंदिर में कौवे दिखना शुभ संकेत है। माना जाता है कि धन, मूल्य और संपत्ति में वृद्धि होती रहेगी। सुबह-सुबह घर में कौआ बुलाना भी शुभ माना जाता है। मान-सम्मान में भी वृद्धि होना तय माना जा रहा है। (इस रिपोर्ट में दी गई जानकारी प्रामाणिकता पर आधारित है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.