Vastu Tips: अपने घर में आप भी चाहते हैं बरकत ही बकर्ट तो घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Aug 2024 03:19:09 PM
Vastu Tips: If you also want prosperity in your home, then put this picture of Goddess Lakshmi in your house

PC:zeenews

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में हर वस्तु और दिशा की अपनी अलग ऊर्जा होती है। वास्तु सिद्धांतों का पालन करके, घर को समृद्धि और खुशियों से भरा जा सकता है। घर में वस्तुओं और यहां तक ​​कि देवताओं की तस्वीरों को रखने का भी विशेष महत्व होता है। अगर घर में देवी लक्ष्मी की एक खास तरह की तस्वीर रखी जाए, तो इससे उनकी कृपा बनी रहती है और आर्थिक परेशानियां दूर रहती हैं। यहां बताया गया है कि आपको देवी लक्ष्मी की तस्वीर कैसे चुननी चाहिए और कैसे रखनी चाहिए।

देवी लक्ष्मी की तस्वीर के लिए वास्तु टिप्स

धन और समृद्धि को आकर्षित करने के लिए, आचार्य मदन मोहन घर में देवी लक्ष्मी की तस्वीर रखने की सलाह देते हैं, खासकर ऐसी तस्वीर जिसमें उन्हें दिव्य हाथी ऐरावत के साथ दिखाया गया हो। यह खास चित्रण बेहद शुभ माना जाता है, खासकर अगर हाथी अपनी सूंड में घड़ा पकड़े हुए हो। देवी लक्ष्मी के इस रूप को 'गजलक्ष्मी' के नाम से जाना जाता है, माना जाता है कि यह सभी वित्तीय कठिनाइयों को दूर करता है और शांति और समृद्धि लाता है।

 गजलक्ष्मी की छवि की स्थापना

गजलक्ष्मी की मूर्ति या छवि रखने के लिए सबसे अनुकूल स्थान घर के उत्तर-पूर्व कोने में या घर के मंदिर के दाईं ओर है। वैकल्पिक रूप से, इसे उत्तर दिशा में भी रखा जा सकता है। इन दिशाओं में गजलक्ष्मी की छवि रखने से परिवार के सभी सदस्यों पर देवी का आशीर्वाद सुनिश्चित होता है, जिससे विकास और सफलता मिलती है। धन लाने के साथ-साथ, ऐसी छवि अन्य देवताओं का आशीर्वाद भी दिलाती है, बाधाओं को दूर करती है और सफलता का मार्ग प्रशस्त करती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.