Vastu Tips: अगर आप भी ऐसे रखते हैं मनी प्लांट तो हो जाएंगे कंगाल, इन वास्तु नियमों का रखें ध्यान

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Sep 2024 02:50:01 PM
Vastu Tips: If you also keep money plant like this then you will become poor, keep these Vastu rules in mind

PC:jagran

वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को घर के लिए बेहद शुभ माना जाता है और उनमें से मनी प्लांट का खास महत्व है। आपने लोगों को अपने ऑफिस के डेस्क पर भी मनी प्लांट रखते हुए देखा होगा। हालांकि, अगर आप घर में मनी प्लांट लगाते समय वास्तु संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करने में सावधान नहीं हैं, तो यह सौभाग्य के बजाय नकारात्मक प्रभाव ला सकता है।

मनी प्लांट लगाने की सबसे अच्छी दिशा
अगर मनी प्लांट को गलत दिशा में रखा जाए, तो इसके परिणाम प्रतिकूल हो सकते हैं। वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे आर्थिक समस्याएँ हो सकती हैं। इसके बजाय, समृद्धि को आमंत्रित करने के लिए मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना आदर्श है।

PC: TrustBasket

याद रखने योग्य महत्वपूर्ण बातें

मनी प्लांट को घर के अंदर रखना शुभ माना जाता है। अगर आपने इसे कांच की बोतल में रखा है, तो नियमित रूप से पानी बदलते रहें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि पौधा सूख न जाए, क्योंकि इससे धन और समृद्धि में बाधा आ सकती है। अगर कोई पत्ता सूखने लगे, तो उसे तुरंत हटा दें। एक और महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि पौधे की लताएँ ज़मीन को न छुएँ, क्योंकि इसे अशुभ माना जाता है। इससे बचने के लिए आप बेलों को ऊपर की ओर एक धागे से बाँध सकते हैं।

PC: LinkedIn

जरूर करें ये काम
शुक्रवार को कच्चे दूध को पानी में मिलाकर मनी प्लांट पर चढ़ाने से आर्थिक परेशानियाँ दूर होती हैं। पौधे की जड़ों के पास लाल धागा बाँधने से भी आर्थिक खुशहाली बढ़ती है। अंत में, अपने घर का मनी प्लांट किसी और को देने से बचें, क्योंकि इससे आपके धन और समृद्धि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.