Vastu Tips: आपकी रसोई में भी बार बार गिर रही है ये चीजें तो ना करें नजरअंदाज, नहीं है अच्छा संकेत

Samachar Jagat | Monday, 09 Sep 2024 03:43:14 PM
Vastu Tips: If these things are falling repeatedly in your kitchen, do not ignore them, it is not a good sign

Pc: tv9hindi

कई बार ऐसा होता है कि रसोई में काम करते समय आपके हाथ से बार बार चीज़ें फिसलती रहती हैं और आपको समझ में नहीं आता कि ऐसा क्यों होता है। यह वास्तु शास्त्र से जुड़ा हो सकता है, जो एक प्राचीन भारतीय वास्तु विज्ञान है जो ऊर्जा के प्रवाह से संबंधित है। 

कुछ चीज़ों का बार-बार गिरना अशुभ माना जाता है, खास तौर पर रसोई में। उदाहरण के लिए, अगर नमक जैसी सफ़ेद रंग की चीज़ें बार-बार आपके हाथ से गिरती हैं, तो इसे अपशकुन माना जाता है। नमक चंद्रमा और शुक्र ग्रह से जुड़ा हुआ है और इसका बार-बार गिरना आपके जीवन में आने वाले संकट का संकेत हो सकता है। 

इसी तरह, अगर दूध बार-बार उफनता है, तो कहा जाता है कि इससे घर में नकारात्मकता बढ़ती है और समृद्धि में बाधा आती है। यह संकेत है कि आपकी कुंडली में चंद्रमा कमज़ोर हो सकता है, जिससे मुश्किलें आ सकती हैं। 

सरसों का तेल भी वास्तु से जुड़ा एक और पदार्थ है। अगर सरसों का तेल बार-बार आपके रसोई या घर में गिरता है, तो इसे शनि (शनि) से जुड़ा एक प्रतिकूल संकेत माना जाता है। यह संकेत हो सकता है कि शनि कमज़ोर हो रहा है, जिससे अप्रत्याशित समस्याएँ आ सकती हैं। 

इसके अतिरिक्त, वास्तु के अनुसार, रसोईघर आदर्श रूप से घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में स्थित होना चाहिए, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह समृद्धि और प्रचुरता लाता है। रसोई का दरवाज़ा दक्षिण दिशा में रखने से बचें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.