Vastu Tips for Money Plant: मनी प्लांट घर में लगाते समय मिट्टी में मिला दें ये 2 चीजें, तेजी से बढ़ेगा पैसा

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 02:23:54 PM
Vastu Tips for Money Plant: When planting a money plant at home, mix these 2 things in the soil, money will grow rapidly

pc: Housing

कई लोग घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए तरह-तरह की चीजें खरीदकर घर में रखते हैं। फिर भी अन्य लोग पौधे उगाते हैं। यदि आप भी प्लांट लवर हैं तो कुछ चीजों का ध्यान आपको जरूर रखना चाहिए। क्योंकि वास्तु के अनुसार घर में रखी कोई भी वस्तु उस घर पर प्रभाव डालती है।

अगर आप अपने घर में धन बढ़ाना चाहते हैं तो नकदी प्रवाह बढ़ाने वाले कुछ पौधे खरीदकर उगा सकते हैं। इस तरह आपको पैसों की कमी नहीं होगी. उन्हीं पौधों में मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो घर में धन को आकर्षित करता है। इस पौधे को घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। इससे घर में अधिक धन और समृद्धि आएगी। इससे घर के लोगों को भी तरक्की देखने को मिलेगी।

इस मनी प्लांट को सिर्फ घर में ही नहीं रखना चाहिए। दफ्तरों और दुकानों में भी वृद्धि हो सकती है। अगर आप अपने घर में मुख्य रूप से मनी प्लांट उगाना चाहते हैं और धन बढ़ाना चाहते हैं तो आपको मनी प्लांट की मिट्टी के साथ कुछ चीजें रखनी चाहिए। तो आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार घर में मनी प्लांट लगाते समय मिट्टी में कौन सी सामग्री मिलानी चाहिए।

दूध
घर में मनीप्लांट का पौधा उगाते समय पौधे की मिट्टी में थोड़ा सा दूध डालना बहुत अच्छा होता है। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट के पौधे की मिट्टी पर दूध लगाने से आर्थिक लाभ होता है। अगर आप कर्ज की समस्या से जूझ रहे हैं तो इससे छुटकारा मिलने का मौका है। साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और घर में बरकत होगी।

चीनी
घर में मनी प्लांट लगाते समय मिट्टी में थोड़ी सी चीनी मिला लें। इस तरह चीनी डालने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट में चीनी डालने से घर में पैसों की कमी नहीं होगी। बल्कि घर में धन की वृद्धि होगी। इसके अलावा अगर राहु दोष है तो वह भी दूर हो जाएगा।

*मनी प्लांट लगाने के लिए सबसे अच्छी दिशा कौन सी है?

घर में रखी कोई भी वस्तु या पौधा तभी अच्छा लाभ पहुंचाता है जब वह सही दिशा में रखा हो। ऐसे में वास्तु के अनुसार अगर मनी प्लांट को सही दिशा में लगाया जाए तो घर में अधिक धन का आगमन होता है।

मनी प्लांट रखने के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा या कोना सर्वोत्तम है। इस दिशा के स्वामी गणेश जी हैं और शुक्र को इस दिशा का ग्रह माना जाता है। इस दिशा में लगाया गया मनी प्लांट घर में धन, सुख और समृद्धि लाता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.