Vastu Tips For Money: आप भी पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं तो आजमाएं ये आसान उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

Samachar Jagat | Monday, 05 Aug 2024 03:07:44 PM
Vastu Tips For Money: If you are also facing a shortage of money, then try these simple remedies, you will never face a shortage of money

pc: ibc24

आज के समय में कई लोग कई तरह के उपाय करने और कड़ी मेहनत करने के बावजूद आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। घर में नकारात्मक ऊर्जा होने से आर्थिक परेशानियां और बढ़ जाती हैं। कई बार अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिससे यह नकारात्मकता और बढ़ जाती है। वास्तु शास्त्र में घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के साथ-साथ आर्थिक परेशानियों को दूर करने के उपाय बताए गए हैं। यहां आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कुछ कारगर उपाय दिए गए हैं:

रोजाना सूर्य को जल चढ़ाएं: सूर्य को रोजाना जल चढ़ाकर अपनी कुंडली में सूर्य को मजबूत करें। सूर्य को मान-सम्मान, प्रतिष्ठा और पद-प्रतिष्ठा से जोड़ा जाता है। इसका सकारात्मक प्रभाव आपको करियर में सफलता और आर्थिक स्थिरता प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

तुलसी की पूजा करें: रोजाना तुलसी के पौधे को जल चढ़ाएं और सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं। तुलसी को देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है। शुक्रवार को व्रत रखने और लक्ष्मी सूक्त का पाठ करने से भी आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं।

अपने घर को साफ रखें: शुद्ध वातावरण और सकारात्मक ऊर्जा के लिए घर को साफ रखना जरूरी है। घर में अनावश्यक सामान न रखें और घर से अनावश्यक सामान हटा दें। हर सुबह अपने घर की अच्छी तरह सफाई करें।

दीपक जलाएं: अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित करने के लिए हर सुबह दीपक जलाएं। उचित पूजा और अनुष्ठान जीवन की परेशानियों को कम करने में मदद कर सकते हैं, जिसमें वित्तीय समस्याएं भी शामिल हैं।

केले के पेड़ की पूजा करें: भगवान विष्णु का आशीर्वाद पाने के लिए, हर गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा करें। हो सके तो हर सुबह पेड़ के पास घी का दीपक जलाएं। यह अभ्यास वित्तीय कठिनाइयों को कम करने में मदद कर सकता है।

नमक से साफ करें: घर में नकारात्मक ऊर्जा आपके वित्त पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। नमक के पानी से फर्श को पोंछने से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने और आपके घर में समग्र ऊर्जा को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.