Vastu Tips for Money: सूर्योदय से पहले घर की चौखट में खूंटी से टांग दें ये चीजें, कभी नहीं होगी पैसे की कमी

Samachar Jagat | Thursday, 19 Sep 2024 03:27:43 PM
Vastu Tips for Money: Hang these things on a peg in the door frame of the house before sunrise, there will never be a shortage of money

PC: zeenews

अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं या आपके घर में धन की कमी है, तो इस समस्या से निपटने के लिए आप कई उपाय अपना सकते हैं।ज्योतिष और वास्तु शास्त्र गरीबी को दूर करने और समृद्धि को आकर्षित करने के लिए कई उपाय बताते हैं। ऐसी ही एक विधि में सूर्योदय से पहले अपने घर के दरवाजे पर कुछ खास चीजें टांगना शामिल है।

घोड़े की नाल: अपने घर के दरवाजे पर घोड़े की नाल टांगने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। ऐसा माना जाता है कि इससे घर में धन, सुख और समृद्धि आती है। घोड़े की नाल को चुंबक की तरह धन को आकर्षित करने वाला माना जाता है।

नींबू और मिर्च: आपने लोगों को अपने घर या दुकान के बाहर नींबू और मिर्च टांगते हुए देखा होगा। यह प्रथा बुरी नज़र को दूर रखने और सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए की जाती है। माना जाता है कि सूर्योदय से पहले इसे अपने घर के दरवाजे पर टांगने से परिवार के सभी सदस्यों की नकारात्मक प्रभावों से रक्षा होती है और वित्तीय विकास में मदद मिलती है।

काले धागे में बंधी हल्दी: काले धागे में हल्दी बांधकर सूर्योदय से पहले अपने घर के दरवाजे पर टांगने से माना जाता है कि इससे घर में धन का प्रवाह बना रहता है और धन की प्रतीक देवी लक्ष्मी का घर में वास होता है। हल्दी को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है और यह घर में समृद्धि लाने में मदद करती है।

लहसुन और प्याज: वास्तु के अनुसार, लहसुन और प्याज की माला बनाकर सूर्योदय से पहले घर के दरवाजे पर लटकाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। माना जाता है कि यह उपाय घर को हानिकारक शक्तियों से बचाता है और धन में वृद्धि करता है।

लाल कपड़े में सिक्का :अगर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, तो एक प्रभावी उपाय यह है कि आप एक चांदी के सिक्के को लाल कपड़े में लपेटकर सूर्योदय से पहले घर के दरवाजे पर लटका दें। ऐसा माना जाता है कि इससे धन आकर्षित होता है और घर से दरिद्रता दूर होती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.