Vastu Tips for Main Door : घर के मेनगेट पर बांध दे ये चीज, हमेशा पैसों से भरी रहेगी जेब

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2024 03:15:38 PM
Vastu Tips for Main Door: Tie this thing on the main gate of the house, your pocket will always be full of money

pc: tv9hindi

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है, खासकर जब घर के निर्माण और सजावट की बात आती है। माना जाता है कि वास्तु सिद्धांतों का पालन करने से वित्तीय संघर्षों सहित जीवन की विभिन्न समस्याओं को हल करने में मदद मिलती है। अगर कोई लगातार वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहा है या कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है, तो वे अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए इन वास्तु उपायों को आजमा सकते हैं।

तुलसी की जड़: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र माना जाता है, क्योंकि माना जाता है कि इसमें देवी लक्ष्मी का वास होता है। घर के मुख्य द्वार पर सूखी तुलसी की जड़ बांधना शुभ माना जाता है। आप सूखी तुलसी की जड़ को थोड़े चावल के साथ लाल कपड़े में लपेट कर प्रवेश द्वार पर लटका सकते हैं, इससे सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

हल्दी की गांठ: वास्तु के अनुसार, मुख्य द्वार पर हल्दी की गांठ लटकाने से घर में समृद्धि और खुशियाँ आती हैं। यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाती है और माना जाता है कि देवी लक्ष्मी घर को आशीर्वाद देती हैं, जिससे वित्तीय तनाव दूर होता है।

नमक की थैली: प्रवेश द्वार पर नमक की थैली लटकाने से, खासकर शुक्रवार या शनिवार को, वित्तीय समस्याओं को दूर करने के लिए कहा जाता है। नमक शुक्र ग्रह को मजबूत करता है, जो भौतिक धन को नियंत्रित करता है, जिससे घर में समृद्धि और प्रचुरता आती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.