Vastu Tips For Almirah: अलमारी के बाहर शीशा लगाना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है वास्तु

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Aug 2024 02:54:18 PM
Vastu Tips For Almirah: Is it auspicious or inauspicious to put a mirror outside the cupboard, know what Vastu says

pc: amarujala

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सकारात्मक ऊर्जा सुनिश्चित करने और वास्तु दोषों से बचने के लिए, निर्माण से लेकर वस्तुओं की व्यवस्था तक, आपके घर में हर चीज़ को संरेखित करना महत्वपूर्ण है। वास्तु सिद्धांतों का पालन करने से सामंजस्यपूर्ण जीवन जीया जा सकता है और पारिवारिक समस्याओं को कम किया जा सकता है। वास्तु सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ावा देने के लिए घरेलू वस्तुओं के लिए दिशात्मक स्थान के महत्व पर जोर देता है।

वास्तु से जुड़े उपाय करने से धन से जुड़ी समस्याओं का निवारण भी होता है। ऐसे में धन रखने वाली जगह के लिए वास्तु नियमों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। अलमारी खरीदते समय, वास्तु दिशा-निर्देशों पर विचार करना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से दर्पणों के संबंध में। वास्तु बाहरी दर्पणों वाली अलमारी के खिलाफ सलाह देता है क्योंकि माना जाता है कि वे नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती हैं और वित्तीय कठिनाइयों का कारण बन सकती हैं।

इसके बजाय, बाहरी हिस्से में बिना किसी दर्पण के लकड़ी या धातु से बनी अलमारी चुनें। अलमारी के लिए आदर्श स्थान घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में है, जिसे वित्तीय स्थिरता बढ़ाने वाला माना जाता है।

पत्थर की अलमारी से बचें क्योंकि वे घर के भीतर नकारात्मक ऊर्जा पैदा कर सकती हैं। इसके अलावा, अलमारी के रंग पर ध्यान दें, सुनिश्चित करें कि यह सकारात्मकता बनाए रखने के लिए दीवारों के साथ मेल खाता हो। वित्तीय समृद्धि के लिए, लॉकर में हल्दी, पीली कौड़ियां या चांदी के सिक्के जैसी चीजें रखने की भी सलाह दी जाती है, क्योंकि इन्हें शुभ माना जाता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.