Vastu Tips: घर में कोई भी पौधा रखते समय अपनाएं ये वास्तु टिप्स, हमेशा बनी रहेगी लक्ष्मी जी की कृपा

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Aug 2024 03:24:22 PM
Vastu Tips: Follow these Vastu tips while keeping any plant in the house, Lakshmi ji's blessings will always remain

pc: aajkaal

पौधों को खुशी और सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस तरह घर के दाहिनी ओर पेड़ लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव दूर होता है, उसी तरह गलत दिशा में बहुत ज्यादा शौक से लगाया गया सुंदर पेड़ भी वास्तु दोष का कारण बन सकता है। अगर आप घर में कोई पेड़ लगाते हैं तो लक्ष्मी की प्राप्ति संभव है, आइए जानते हैं।

जेड प्लांट- यह पौधा घर में रखना बहुत शुभ होता है। जेट प्लांट या मोहिनी या क्रासुला किसी भी नाम से इसे घर में रखने से सुख-समृद्धि बढ़ती है। कहा जाता है कि यह पेड़ घर-परिवार पर लक्ष्मी की कृपा लाता है। पारिवारिक विवाद सुलझते हैं। अगर आपका मूड हमेशा अच्छा नहीं रहता है तो आप घर पर भी क्रसुला लगा सकते हैं।

स्नेक प्लांट - अगर लाख कोशिशों के बावजूद सुधार संभव नहीं हो तो वास्तु सलाह का पालन करें और घर में स्नेक प्लांट लगाने का प्रयास करें। यह पेड़ पारिस्थितिकी में बहुत महत्वपूर्ण है। स्नेक प्लांट लगाने से करियर में सुधार होता है। त्वरित वित्तीय सफलता. इस पेड़ को आप ऑफिस डेस्क पर रख सकते हैं।

मनी प्लांट- कई लोग मजाक करते हैं कि मनी प्लांट लगाने से घर में पैसा आता है. लेकिन वास्तव में वास्तुशास्त्र ने इस वृक्ष को आर्थिक समृद्धि से जोड़ा है। अगर आप घर में मनी प्लांट रखते हैं तो आपको लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। 

बेल का पेड़ - वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में बेल का पेड़ लगाने से धन लाभ होता है। लेकिन बेल के पेड़ की देखभाल की जरूरत होती है. इसमें धूल और रेत जमा नहीं होनी चाहिए। बेल के शुभ प्रभाव से आपको जीवन में सफलता का मुख देखने को मिल सकता है।

तुलसी- हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है। ऐसा कहा जाता है कि घर में तुलसी का पौधा रखने और नियमित पूजा करने से परिवार पर लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। बस्ता के अनुसार तुलसी को घर की उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में रखने से लाभ होता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.