Vastu Tips: क्या आपके घर में हैं ये 4 वस्तुएं? अगर नहीं तो आज ही ले जाएं, आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 02:52:55 PM
Vastu Tips: Do you have these 4 things in your house? If not, then get them today, you will get rid of financial problems

आजकल हर कोई सुख-सुविधाओं से भरी जिंदगी जीना चाहता है। सुख-सुविधाओं से भरपूर जिंदगी जीने के लिए पैसा आज के समय की जरूरत जैसा है। लेकिन इन पैसों में घर के अन्य खर्च, बच्चों के खर्च, विलासिता के सामान पर खर्च जैसे कई खर्च होते हैं। हर व्यक्ति पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। लेकिन कई बार कुछ लोगों को सफलता मिल जाती है तो कुछ लोग कड़ी मेहनत के बावजूद आर्थिक तंगी से उबर नहीं पाते हैं।

कुछ घरों में आप लगातार झगड़े महसूस करते हैं। कुछ घरों में रत्ती भर भी शांति और संतुष्टि नहीं होती। ऐसे में हमें यह भी बताया जाता है कि कोई वास्तु दोष है. लेकिन अगर आप घर में सुख-शांति बनाए रखना चाहते हैं तो आपको अपने स्वभाव के साथ-साथ घर में कुछ वास्तु परिवर्तन करने की भी जरूरत है

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को घर में लाने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है और मां लक्ष्मी का वास बना रहता है। वास्तु नियमों के अनुसार पूर्व और उत्तर दिशाएं अधिक ऊर्जावान होती हैं। इसलिए इन दिशाओं में उचित वस्तुएं रखने से स्वास्थ्य, समृद्धि और अन्य शक्तियों का विकास होता है। जानिए घर में रखी कौन सी वस्तुएं सकारात्मक ऊर्जा लाती हैं।

गणेश प्रतिमा-
घर में भगवान गणेश की मूर्ति या फोटो फ्रेम रखना बहुत शुभ होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार विघ्नहर्ता की कृपा से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। वास्तु दोषों से भी मुक्ति मिलती है।

फलों का पेड़-
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में श्रीफल, नारियल रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। घर में नारियल रखना बहुत शुभ होता है। कहा जाता है कि नारियल रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है। जीवन आनंद लाता है. इस नारियल को किसी ज्योतिषी की सलाह से विधिपूर्वक अपने पास रखें।

शंख-
वास्तु शास्त्र कहता है कि घर के मंदिर में शंख रखना बहुत शुभ होता है। शंख रखने से घर में सकारात्मकता आती है। शंख रखने से वास्तुदोष दूर होता है और जीवन में खुशहाली आती है।

लक्ष्मी और भगवान कुबेर की तस्वीर -
वास्तु निर्देश देता है कि आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए घर में देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर की मूर्ति या तस्वीर लगानी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा से जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.