Vastu Tips: क्या आप भी घर में साफ़ सफाई करने के लिए करते हैं अपने पुराने कपड़ों का इस्तेमाल? तो इस तरह हो सकता है नुकसान

Samachar Jagat | Thursday, 25 Jul 2024 02:37:18 PM
Vastu Tips: Do you also use your old clothes for cleaning your house? So this is how it can cause harm

pc: eisamay

जिस घर में हम रहते हैं उसे साफ-सुथरा रखना हम सभी का कर्तव्य है। अपने घर को साफ-सुथरा रखने से आप अपने घर को कीटाणुओं से मुक्त रख सकते हैं। परिणामस्वरूप, परिवार के सदस्य स्वयं को बीमारी से बचा सकते हैं। लेकिन हममें से कई लोग घर की सफाई के लिए पुराने फेंके हुए कपड़ों को चुनते हैं। परिणामस्वरूप आपका परिवार नकारात्मक ऊर्जा की चपेट में आ सकता है।

बच्चों के सिकुड़ते कपड़ों या फटे हुए फेंके हुए कपड़ों से घर को साफ़ करने की आदत हमारे देश के ज्यादातर मध्यमवर्गीय परिवारों में है। लेकिन वास्तु के अनुसार ये आदत आपको बड़े खतरे में डाल सकती है। छोटे-छोटे खर्च बचाते-बचाते आप अपने परिवार के लिए बड़ा खतरा ला सकते हैं। इन्ही के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं। 

बच्चों के कपड़े
अगर घर में कोई छोटा बच्चा है तो उसके कपड़े जल्दी बदलने पड़ते हैं। क्योंकि बढ़ते बच्चे के कपड़े जल्दी छोटे हो जाते हैं और फेंक दिए जाते हैं। फिर उन कपड़ों का इस्तेमाल कई परिवारों में झाड़ू-पोंछा करने के लिए किया जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र कहता है कि बच्चे के कपड़ों से पोंछा लगाने से आपके बच्चे के स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है।

अंडरवियर
कई बार घर की सफाई अंडरवियर से की जाती है। फेंके गए अंडरवियर का उपयोग अक्सर कारों को पोंछने या फर्नीचर पर धूल छिड़कने के लिए किया जाता है। लेकिन वास्तु के अनुसार पुराने अंडरवियर से घर में पोंछा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा फैलती है। इसलिए बेहतर होगा कि इन कपड़ों का इस्तेमाल झाड़ू-पोछा करने के लिए न करें।

मृतक के कपड़े
कई बार घर के वरिष्ठ सदस्यों के पुराने कपड़ों का इस्तेमाल झाड़ू-पोछा करने में किया जाता है। कई बार मृतक के कपड़ों का भी इस काम में इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन वास्तु के अनुसार यह आदत आपके जीवन में बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। यह पूरे घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलाएगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.