Vastu Tips: कहीं आप भी तो अपने घर में नहीं लगाते फ़टे पुराने कपड़ों से पोछा, वास्तु दोष का बनता है कारण

Samachar Jagat | Thursday, 19 Sep 2024 03:20:39 PM
Vastu Tips: Do you also mop your house with torn old clothes? This causes Vastu Dosh

बहुत से लोग घर की सफाई या फर्श साफ़ करने के लिए पुराने कपड़े, खास तौर पर परिवार के सदस्यों के कपड़े इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि इस आदत को वास्तु दोष पैदा करने वाला माना जाता है।एक ज्योतिषी के अनुसार, सफाई का उद्देश्य घर में नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश करने से रोकना है, लेकिन पोछा लगाने के लिए पुराने कपड़ों का इस्तेमाल करना वास्तु के दृष्टिकोण से गलत माना जाता है।

सफाई के लिए पुराने कपड़ों के इस्तेमाल पर ज्योतिषी की चेतावनी

 घर की सफाई करना महत्वपूर्ण है, लेकिन इस उद्देश्य के लिए परिवार के किसी भी सदस्य - चाहे वह बच्चा हो, बुजुर्ग हो या कोई और - के पुराने कपड़ों का इस्तेमाल करने से बचना आवश्यक है। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसा करने से वास्तु दोष को आमंत्रित किया जा सकता है और घर के लिए नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।

पोछा लगाने के लिए पुराने कपड़ों का इस्तेमाल क्यों हानिकारक है

जिस तरह फटे या गंदे कपड़े पहनने से नकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है, उसी तरह फर्श पर पोछा लगाने के लिए पुराने या फटे कपड़ों का इस्तेमाल करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आ सकती है। ऐसा माना जाता है कि ऐसे पुराने कपड़ों से घर की सफाई करने से आर्थिक तंगी हो सकती है। इसके अलावा, सफाई के लिए फटे कपड़ों का इस्तेमाल करने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और घर में अकेलेपन की भावना पैदा हो सकती है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.