Vastu Tips: रात में बिलकुल भी न छोड़ें जूठे बर्तन, वास्तु के हिसाब से जानें क्यों है ये गलत

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2024 02:40:44 PM
Vastu Tips: Do not leave dirty utensils at night, know why this is wrong according to Vastu

pc: zeenews

आमतौर पर, खाने के बाद, हम घर में बर्तन धोते हैं। हालांकि, कई बार थकावट के कारण हम रात को बर्तनों को बिना धोए ही छोड़ देते हैं, यह सोचकर कि अगली सुबह उन्हें धो लेंगे। वास्तु शास्त्र के अनुसार, जूठे बर्तन छोड़ना सही नहीं है। आइए जानें कि ज्योतिष, वास्तु शास्त्र और विज्ञान इस बारे में क्या कहते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में क्या बताया है: ज्योतिष के अनुसार, रात भर गंदे बर्तन छोड़ने से मंगल ग्रह नाराज़ होता है, जो घर में शांति और सद्भाव को बाधित कर सकता है और वित्तीय नुकसान का कारण बन सकता है। यह भी माना जाता है कि रात में गंदे बर्तन चंद्रमा और शनि को परेशान कर सकते हैं, जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।

वास्तु शास्त्र में क्या बताया है: वास्तु शास्त्र का सुझाव है कि रात भर गंदे बर्तन छोड़ने से कई ग्रह शक्तियां नाराज़ हो सकती हैं, जो संभावित रूप से घर में समस्याओं को आमंत्रित करती हैं। ऐसा माना जाता है कि इससे समृद्धि और प्रचुरता की कमी हो सकती है, और घर में परेशानियों का अंबार लग सकता है, जिससे मानसिक तनाव हो सकता है।

वैज्ञानिक व्याख्या: वैज्ञानिक दृष्टिकोण से, गंदे बर्तनों को सुबह तक गंदा नहीं छोड़ना चाहिए। विज्ञान कहता है कि बर्तनों पर बचा हुआ खाना बैक्टीरिया पैदा करता है, जो फैल सकता है और घर के सदस्यों को बीमार कर सकता है। इसलिए, स्वच्छता और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए भोजन के तुरंत बाद बर्तन धोना आवश्यक है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.