Vastu Tips: क्या जीवन से खत्म नहीं हो रही है धन की समस्याएं, तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 02:48:31 PM
Vastu Tips: Are money problems not ending from your life? Then follow these Vastu Tips

pc; jagran

अक्सर देखा जाता है कि अच्छे-खासे कमाने के बावजूद कई लोग आर्थिक समस्याओं से जूझते रहते हैं। वास्तु शास्त्र में बताई गई कुछ आसान उपाय इन समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं और धन लाभ भी प्रदान कर सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपाय जो आपको जरूर आजमाना चाहिए।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कर्ज से जल्दी मुक्ति पाने के लिए घर या दुकान की उत्तर दिशा में धन रखना चाहिए। इस दिशा को सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश द्वार माना जाता है और यहां देवी लक्ष्मी और कुबेर देव का वास भी माना गया है। इस दिशा में धन रखने से आर्थिक समस्याओं में लाभ मिल सकता है।

दीपक जलाने का महत्व
हिंदू धर्म में दीपक को ज्ञान का प्रतीक माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम के समय मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है। दीपक को इस प्रकार रखना चाहिए कि घर से निकलते समय वह आपके दाएं हाथ की तरफ हो।

pc: TV9 Bharatvarsh

ईशान कोण का महत्व

धन लाभ के लिए घर के ईशान कोण, यानी उत्तर-पूर्व दिशा में एक्वेरियम या छोटा-सा फव्वारा रखना चाहिए। वास्तु नियमों के अनुसार, इस दिशा में देवी-देवताओं का वास होता है। ध्यान रखें कि इस दिशा में गंदगी या भारी सामान न रखें, वरना इससे समस्याएं बढ़ सकती हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.