Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में कहाँ कहाँ लगानी चाहिए उल्लू की तस्वीर, जानें

Samachar Jagat | Friday, 20 Sep 2024 02:52:37 PM
Vastu Tips: According to Vastu, where should the picture of an owl be placed in the house, know

PC: zeenews

हिंदू धर्म में कुछ वस्तुओं को घर में रखना शुभ माना जाता है, जबकि कुछ को दुर्भाग्य लाने वाला माना जाता है। ऐसी ही एक विवादित वस्तु है उल्लू की फोटो। कुछ लोग मानते हैं कि उल्लू की तस्वीर रखना अशुभ है, जबकि अन्य इसे बहुत सौभाग्यशाली मानते हैं। हिंदू शास्त्रों के अनुसार, उल्लू धन की देवी देवी लक्ष्मी का वाहन है। आइए जानें कि वास्तु शास्त्र इस बारे में क्या कहता है।

घरों और कार्यालयों में उल्लू की फोटो का महत्व

वास्तु शास्त्र बताता है कि घर या कार्यालय में उल्लू की फोटो रखना बहुत शुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाते हुए सकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित करता है। उल्लू की तस्वीर रखने से वित्तीय समस्याओं का समाधान भी होता है, जिससे धीरे-धीरे समृद्धि आती है। इसके अतिरिक्त, यह परिवार के समग्र विकास और सफलता को बढ़ावा देने वाला माना जाता है।

वास्तु के अनुसार उचित स्थान
हालाँकि, उल्लू की छवि को रखने से लाभ प्राप्त करने के लिए वास्तु दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। तस्वीर को ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहाँ परिवार के सभी सदस्य इसे देख सकें, और उल्लू का मुँह मुख्य द्वार की ओर होना चाहिए। कार्यालयों में कार्य-संबंधित वस्तुओं के पास उल्लू की तस्वीर रखने से वित्तीय वृद्धि और देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.